रिव्यु: 2017 हीरो ग्लैमर FI, जाने कैसी है ये बाइक?
रिव्यु: 2017 हीरो ग्लैमर FI, जाने कैसी है ये बाइक?
Share:

हीरो ने अपनी ग्लैमर को अपडेट करके फिर से बाजार में उतारा है. आपको बता दें कि 125 cc सेगमेंट की ये बाइक 2005 में लॉन्च हुई थी. तब से यह बाइक टॉप 5 सेलिंग में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है. लगभग 12 सालों से मार्केट में मौजूद इस बाइक को कम्पनी ने अब नए डिज़ाइन और अपडेट करके फिर से उतारा है.

इस नई बाइक की एयरोडायनामिक स्टाइल 2017 हीरो ग्लैमर को स्पोर्टी लुक देती है. इसमें शार्प एलईडी टेल लैंप और नए स्प्लिट स्पोक अलॉय विल्ज भी दिए गए है. नई ग्लैमर में 11 लीटर फ्यूल स्टोरेज की क्षमता है जो कि पहले के मॉडल के मुकाबले कम है. 2017 हीरो ग्लैमर FI के एंगुलर हैडलैम्प, साइड पैनल, रियर पैनल और इसकी बेहतरीन सीट रोड प्रेजेंस के मामले में स्टाइलिश लुक देती है. एक लंबे मडगॉर्ड के अलावा बाइक में टायर हगर दिया गया है.

इसकी मदद से पानी या कीचड़ पीछे चल रहे वाहनों पर पड़ता है. इसका एग्जॉस्ट पुराना दिखता है इसकी ब्लैक थीम इसे अलग हटकर बनाती है. वहीं इस बाइक के परफॉरमेंस की बात करें तो इसमें 125 cc का इंजन लगा है, इसे हीरो मोटोकॉर्प ने ही बनाया है, नया इंजन 11 .7 पीएस की पावर डिलीवर करता है और 11 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है.

इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है हालाँकि कम्पनी का दावा है कि यह बाइक 81 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार दे सकती है. वहीं इसका माइलेज 60 किलोमीटर प्रति लीटर रहता है. वहीं इस बाइक की कीमत की बात करें तो इसके FI वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 69548 रूपये है. कुल मिलाकर जो लोग 100 cc से ऊपर की बाइक खरीदना चाहते है उनके लिए यह कम्फर्ट स्टाइल और माइलेज के हिसाब से अच्छी बाइक साबित हो सकती है.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

जल्द ही आ रही है बेंटले की फ्लाइंग स्पर वी8 एस ब्लैक एडिशन

लागू होने के एक महीने बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर पर दिखा GST का पॉजिटिव इफ़ेक्ट

9 अगस्त को लॉन्च होगी नई लैंड रोवर डिस्कवरी, सिर्फ 3 लाख देकर कर सकते है बुकिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -