ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए Triumph ने की California Superbike School से साझेदारी
ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए Triumph ने की California Superbike School से साझेदारी
Share:

पहले के दिनों की कुछ अलग ही बात होती थी क्योंकि उस वक्त कोई भी प्रशिक्षण जैसी सुविधा का लाभ लेना ही नही चाहते थे, घर या आस-पास के पड़ोसी से ही वाहन चलाना सिख लेते थे। इससे आप वाहन चलाना तो सिख जाते है लेकिन आप सुरक्षा संबंधी नियमों के बारे में नही जान पाते है। और भारत में जो सड़क हादसे हो रहे है उसमे से अधिकतर वजह रोड सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी ना होना।

इन सब को देखते हुए Triumph Motorcycles ने California Superbike School के साथ तीसरी बार अपने साझेदारी कर ली है। आपको बता दें कि सीएसएस दुनिया भर को विश्वस्तरीय ड्राइविंग स्किल सिखाने वाली एक बेहतरीन प्रशिक्षण संस्था है। इस साझेदारी में Triumph ने अपनी रोडस्टर और सुपर स्पोर्ट्स रेंज की मोटरसाइकिलें सीएसएस को उपलब्ध कराई हैं। सीएसएस इन मोटरसाइकिल्स से अपने राइडर्स को प्रशिक्षण और अभ्यास के लिए उपयोग कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दे कि यह दुनिया की सबसे अच्छी ड्राइविंग स्कूलों में से एक है, जो कि साल 1980 में केथ कोड के स्थापित की थी। इस स्कूल के 27 देशों में अलग अलग सेंटर हैं। सीएसएस का साउथ एशिया में साल 2010 में आगमन हुआ और इसका एक सेंटर भारत के चेन्नई में भी है। यहां से इस स्कूल ने अब तक 500 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया है। आपको बता दे कि नए प्रशिक्षण की शुरूआत होने के लिए सिर्फ तीन दिन बचे है और साथ ही उम्मीद की जा रही है कि यह प्रशिक्षण भी पिछली बार की तरह मोस्ट इफेक्टिव होगा। 

 

TVS ने अपाचे 310 SCR का कॉन्सेप्ट पेश किया, जानें खासियत

यामाहा 850 CC के साथ एडवेंचर मोटरसाइकिल बनाने के लिए कर रहा है तैयारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -