Share:
इधर 2000 के नोट बंद हुए, उधर राजस्थान के 'योजना भवन' में मिले 2.31 करोड़ कैश और 1 किलो सोना, घिरी गहलोत सरकार
इधर 2000 के नोट बंद हुए, उधर राजस्थान के 'योजना भवन' में मिले 2.31 करोड़ कैश और 1 किलो सोना, घिरी गहलोत सरकार

जयपुर: राजस्थान में सचिवालय के पीछे स्थित योजना भवन के DOIT में 2 करोड़ से अधिक कैश और एक किलो सोना मिला है। इस मामले में 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सरकारी विभाग में इतनी बड़ी मात्रा में नकदी मिलने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मामले की गंभीरता के मद्देनज़र मुख्य सचिव उषा शर्मा और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, डीजी लॉ एंड ऑर्डर, जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव समेत पुलिस के उच्च अधिकारियों ने देर रात 11 बजे सचिवालय में प्रेस वार्ता बुलाते हुए इसकी जानकारी दी. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस पूरे मामले में 8 से अधिक विभाग से जुड़े लोगों को हिरासत में लिया है। 

बता दें कि सचिवालय के पीछे योजना भवन के DOIT में 2 करोड़ से अधिक की नकदी मिली है। देश में 2000 रुपए के नोट बंद होने की खबर आने के चंद घंटो बाद शुक्रवार रात को जयपुर में सचिवालय के पास योजना भवन के बेसमेंट में मिले करोड़ों कैश से हड़कंप मच गया। बड़ी मात्रा में रुपये मिलने पर भाजपा गहलोत सरकार के खिलाफ आक्रामक हो गई है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत पर पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है कि, 'गहलोत सरकार का पेट काला धन निगलते-निगलते ऊपर तक भर गया है इसलिए आज सचिवालय ने करोड़ों की नकदी और सोना उगल दिया। विकास में निरंतर नीचे जा रहे राज्य में भ्रष्टाचार किस ऊंचाई पर पहुंच गया है, ये उसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। सरकारी लीपापोती जारी है, लेकिन जनता से कुछ छिपता नहीं है।'

बता दें कि योजना भवन के बेसमेंट में 2 अलमारी में 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार रुपए व एक किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस और प्रशासन की तरफ से इस मामले में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी जा रही है। योजना भवन के बेसमेंट डायरेक्टरेट आईटी (DOIT) का दफ्तर चल रहा है। यहां आधार कार्ड बनाने का काम जारी है। मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार रात को प्रेस वार्ता में जानकारी दी है कि DOIT में फाइलों का डिजिटलीकरण का काम जारी है। 2 अलमारी की चाबी नहीं मिल रही थी। शुक्रवार को अलमारी के ताले तोड़े गए, जिसमें एक सूटकेस में रखी हुई नकदी और सोने के बिस्किट मिले हैं। अब यह पता लगाया जा रहा है कि, आखिर यह पैसा किसका है और कहां से आया? किसने रखा है? पूछताछ के लिए पुलिस ने 8 कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। 

'अचानक सत्ता-पैसा मिलने पर घमंडी हो जाते हैं लोग..', CM केजरीवाल पर खुशबु सुन्दर का तंज

पटना में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, लड़कियों को बेचने वाले 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार

श्रीनगर में G20 मीटिंग के दौरान बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं जैश-ए-मोहम्मद और मुजाहिदीन, पाकिस्तान रच रहा साजिश !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -