श्रीनगर में G20 मीटिंग के दौरान बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं जैश-ए-मोहम्मद और मुजाहिदीन, पाकिस्तान रच रहा साजिश !
श्रीनगर में G20 मीटिंग के दौरान बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं जैश-ए-मोहम्मद और मुजाहिदीन, पाकिस्तान रच रहा साजिश !
Share:

नई दिल्ली: भारत के श्रीनगर में G 20 पर्यटन कार्य समूह की तीसरी मीटिंग का आयोजन 22 से 24 मई के बीच होने जा रहा है. इसको देखते हुए भारत ने सुरक्षा व्यवस्था बेहद पुख्ता कर रखी है. हालांकि, पाकिस्तान शुरू से ही कश्मीर में होने वाले G 20 मीटिंग का विरोध करता रहा है. इसी बीच एक जानकारी मिली है, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान, भारत के लिए मुसीबत खड़ी करने के लिए साजिश रच रहा है.

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे खूंखार आतंकी संगठनों ने श्रीनगर और कश्मीर में एक बड़े आतंकवादी हमले की साजिश रची है. इसे लेकर पाकिस्तान के रावलपिंडी में आतंकियों की एक मीटिंग भी की गई है. इस बैठक में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) भी शामिल हुआ है. पाकिस्तानी आतंकी संगठनों ने G 20 मीटिंग में बाधा पहुंचाने के लिए कश्मीर के दक्षिण पीर पंजाल क्षेत्र से घुसपैठ भी शुरू कर दी है. इस बात की खबर मिलते ही, भारत ने श्रीनगर के आस-पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके लिए भारत सरकार ने कमांडो की तादाद बढ़ा दी है. 

इसी बीच पाकिस्तान के परम मित्र चीन ने भी भारत में होने वाले G 20 मीटिंग से अपने आप को अलग कर दिया है. चीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि हम मीटिंग में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि जम्मू-कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है. इस बीच पाकिस्तान ने कश्मीर में G20 मीटिंग से कुछ दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में Jabbaaz Force नाम का एक नया आतंकी संगठन भी बना दिया है.  यह खुलासा पाकिस्तान के ही एक एक्टिविस्ट अमजद अयूब मिर्जा ने किया है. अमजद एक लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं, जो PoK के मीरपुर के निवासी हैं. 

कर्जमाफ़ी और रोज़गार के वादे कर सत्ता पाई, फिर भूल गई कांग्रेस ! पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

दिल्ली में 40 डिग्री का टॉर्चर, पहाड़ों में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

जिस अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर इतना हल्ला मचा, उसकी जांच के बाद क्या बोली सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमिटी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -