विभाग ने गाजियाबाद मंडल को दी 2 हजार ई-रिक्शा की सौगात
विभाग ने गाजियाबाद मंडल को दी 2 हजार ई-रिक्शा की सौगात
Share:

गाजियाबाद : गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़ व बुलंदशहर में आवागमन को आसान बनाने के लिए परिवहन विभाग चारों जिलों में दो हजार ई-रिक्शा चलवाएगा। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) से हरी झंडी मिलने के बाद परिवहन विभाग ने ई-रिक्शा के संचालन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आरटीओ मयंक ज्योति ने बताया कि शहर में थोड़ी दूरी के आवागमन के लिए लोगों को परेशानी न उठानी पड़े, इसलिए गाजियाबाद संभाग में ई-रिक्शा को वैध करते हुए परमिट जारी कर चलवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में 600, नोएडा में 400, हापुड़ में 500 और बुलंदशहर में 500 ई-रिक्शा के परमिट जारी किए जाएंगे।

प्रशासनिक और निगम अफसरों के साथ बैठक कर नोएडा, बुलंदशहर और हापुड़ में ई-रिक्शा के रूट फाइनल कर लिए गए हैं। गाजियाबाद के रूट को लेकर भी एक दौर की वार्ता हो चुकी है। जल्द ही गाजियाबाद में भी ई-रिक्शा का रूट फाइनल कर दिया जाएगा।

वर्तमान में गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़ व बुलंदशहर में बिना परमिट के अवैध रूप से ई-रिक्शों का संचालन हो रहा है। ई-रिक्शा के परमिट जारी होने से एक तरफ जहां शहर में अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शा वैध हो जाएंगे, वहीं परमिट पर लगने वाले कर से परिवहन विभाग की आय में भी इजाफा होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -