गणतंत्र दिवस पर भारत में हमला करने की साजिश रचने वाले IS के 2 आतंकी गिरफ्तार

Jan 27 2016 09:57 AM
गणतंत्र दिवस पर भारत में हमला करने की साजिश रचने वाले IS के 2 आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में दहशत मचाने के इरादे से आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप में दो लोगो को गिरफ्तार किया है. गणतंत्र दिवस के पहले 30 संदिग्ध लोगो को हिरासत में लिया गया था. इनके निशाने पर विदेशी नागरिक थे. सुरक्षा एजेंसियों ने इनमे से एक को हैदराबाद और दूसरे को महाराष्ट्र से हिरासत में लिया है.

सूत्रों के हवाले से जानकारी है की इन दोनों को एनआईए के हवाले कर दिया गया है. खुफिया एजेंसिया जाँच कर रही है और गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी हैं. बता दे की अभी तक एनआईए ने करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है जिनके संबंध, जैनूद-उल-खलीफा-ए-हिंद (आर्मी ऑफ द खलीफा इंडिया) से है.

यह आतंकी संगठन आईएसआईएस की एक विंग है. इन संदिग्धों को आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप में देश की कई जगहों से गिरफ्तार किया गया है. एनआईए ने दावा किया है की आरोपी स्काइप, सिगनल, ट्रिलियन जैसी साइट्स के जरिए सीरिया में आतंकी संगठन से लगातार संपर्क में थे.

जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमें अमीर नाम के ग्रुप का सदस्य मुद्दबिर मुश्ताक शेख भी शामिल है. अफसरों का कहना है की वह भारत और भारत के बाहर भी आईएस की मदद कर रहा था. बताया जाता है कि शेख को बगदादी खुद ऑर्डर देता था. - आतंकी ग्रुप को बढ़ाने का मकसद यहां भी बगदादी के संगठन को बढ़ावा देना था।