दिल्ली में भीषण आंधी-बारिश से दो लोगों की मौत, कई जगह पेड़ गिरे, सड़कों पर जलभराव
दिल्ली में भीषण आंधी-बारिश से दो लोगों की मौत, कई जगह पेड़ गिरे, सड़कों पर जलभराव
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान आने और भारी बारिश के चलते दो लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए। शहर में कई जगह पेड़ उखड़कर गिर पड़े, सड़क और हवाई यातायात बाधित हुआ और ऐतिहासिक जामा मस्जिद सहित कई इमारतों तथा वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस और दमकल विभाग के पास बचाव के सैकड़ों कॉल आए, जबकि लोगों को लुटियंस दिल्ली, ITO, कश्मीरी गेट, एमबी रोड और राजघाट सहित कई इलाकों में जलभराव और पेड़ उखड़ने के चलते भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि दिल्ली में 2018 के बाद से पहली दफा भीषण तूफान आया है। दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे 17.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई और आंधी-तूफान से तापमान में भारी गिरावट आई। सफदरजंग वेधशाला ने शाम पांच बजकर 40 मिनट पर 25 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया, जबकि दोपहर चार बजकर 20 मिनट पर तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया था।

वहीं, मध्य दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में पड़ोसी की बालकनी का एक हिस्से गिरने की वजह से 50 वर्षीय शख्स की जान चली गई। यह हादसा उस समय हुआ, जब वह अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने बताया कि मृतक की शिनाख्त कैलाश के रूप में की गई है और दरियागंज के संजीवन अस्पताल पहुंचने से पहले ही वह दम तोड़ चुका था।

'भगवा ध्वज एक दिन तिरंगे का स्थान लेगा..', कर्नाटक मंत्री की बात से भड़के संजय सिंह, की गिरफ़्तारी की मांग

ज्ञानवापी वीडियो लीक की होगी जांच, सील बंद लिफाफे लेने से वाराणसी कोर्ट का इंकार

पाकिस्तान सरकार ने आईएमएफ को 4.8 प्रतिशत बजट घाटे का लक्ष्य प्रस्तावित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -