जासूसी के आरोप में पाक अधिकारी गिरफ्तार, अब्दुल बासित तलब
जासूसी के आरोप में पाक अधिकारी गिरफ्तार, अब्दुल बासित तलब
Share:

नई दिल्ली : भारत में पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ लिया गया है। दरअसल इस मामले में आईबी को विशेष जानकारी थी और एक अभियान चलाकर दोनों अधिकारियों को पकड़ा गया। इन अधिकारियों में से एक की पहचान मोहम्मद अख्तर के तौर पर हुई है। इस अधिकारी से रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेज बरामद होने की जानकारी भी मिली है।

हालांकि एक अधिकारी को छोड़ दिया गया है। दरअसल ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि उसे राजनयिक छूट मिली हुई है लेकिन उससे काफी लंबी पूछताछ की गई। इस अधिकारी को 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान भेजने के लिए कहा गया है। तो दूसरी ओर मौलाना रमजान और सुभाष जांगिड़ नामक उसके दो सहयोगियों से पूछताछ की जा रही है। 

मामला सामने आने के बाद  महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है तो दूसरी ओर पाकिस्तान उच्चायुक्त के कार्यालय के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां हर आने जाने वाले पर नज़र रखी जा रही है। इस मामले में पाकिस्तान के उच्चायुक्त को जानकारी दे दी गई है और वे विदेश मंत्रालय बुलाए गए थे। अब वे विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं और इस मामले में चर्चारत हैं।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें लेकर किस तरह की चर्चा की गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा इस मामले में थोड़ी देर में विस्तृत जानकारी दिए जाने की बात कही गई है। गौरतलब है कि वायुसेना के अधिकारी सहित दो लोगों को कथित तौर पर जासूसी के मामले में पकड़ा गया था जिसके बाद जांच दिसंबर माह में प्रारंभ कर दी गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -