Share:
इस राज्य में पकडे गए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी, भारी मात्रा में मिले हथियार
इस राज्य में पकडे गए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी, भारी मात्रा में मिले हथियार

नई दिल्ली: हाल ही में आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े दो खूंखार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जी हाँ, मिली जानकारी के अनुसार, उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए इन आतंकियों की पहचान भूपेंदर आलियास दिलाबर सिंह और कुलवंत सिंह के रूप में हो चुकी है.

पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है दोनों पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं और पंजाब में भी दोनों ने कई संगीन मामलों को अंजाम दिया है जिस वजह से वह वहां पर भी मोस्ट वॉन्टेड हैं. आपको बता दें कि BKI को बब्बर खालसा कहते है और यह भारत में एक खालिस्तान आतंकवादी संगठन है. वहीँ भारतीय और ब्रिटिश सरकार सिख स्वतंत्र राज्य का निर्माण के कारण बब्बर खालसा को एक आतंकवादी समूह मानता है, जबकि इसके समर्थक इसे प्रतिरोध आंदोलन मानते हैं.

आप जानते ही होंगे कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल साल 1978 में बनाया गया था, लेकिन साल 1990 के दशक में कई वरिष्ठ सदस्य एनकाउंटर में मारे गए, और उसी के बाद इस आतंकी संगठन का प्रभाव कम हो गया था. वैसे बब्बर खालसा इंटरनेशनल को कनाडा, जर्मनी, भारत और यूनाइटेड किंगडम सहित कई देशों में एक आतंकवादी संगठन के रूप में पहचाना जाता है.

इस वजह से मोदी सरकार को राहुल गाँधी ने कहा शुतुरमुर्ग

Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर कंगना ने किया अमित शाह को धन्यवाद

उत्तराखंड में थमा बारिश का सिलसिला, मध्यम बारिश के है आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -