पाक में सड़क हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख
पाक में सड़क हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख
Share:

लाहौर: पाकिस्तान में शुक्रवार दोपहर एक भीषण दुर्घटना में 19 सिख श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई है। सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस लाहौर की कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से भिड़ंत हो गई। यह हादसा ननकाना साहिब के पास सुच्चा सौधा रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। वहां कोई गेट नहीं है। हादसा इतना भीषण था कि 15 श्रद्धालुओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

साथ ही इस हादसे में कुल 10 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से आठ को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि हादसे की वजह बिना गेट वाली रेलवे क्रॉसिंग है। वहां तेज रफ्तार शाह हुसैन एक्सप्रेस गुजरने वाली थी। इसी दौरान बस के ड्राइवर ने भी रेलवे लाइन क्रॉस करने का प्रयास किया। घायलों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है।

इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट करते हुए ट्विट किया है कि, ' पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारवालों और दोस्तों के साथ हैं। घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।' वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान में शेखुपुरा ज़िले के फरुकाबाद में ट्रेन और बस के बीच हुई भिड़ंत में 19 सिखों की मौत पर गहरा दुख जताया है। सिरसा ने इस दुर्घटना की पाक पीएम इमरान खान से जांच की मांग की है।

कोरोना को लेकर अपने बयान से पलटा WHO, कही नई बात

पाक में कोरोना का कहर जारी, अब तक 2.25 लाख से अधिक संक्रमित

जाते-जाते बची नेपाल पीएम केपी ओली की कुर्सी, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -