शी जिनपिंग का इस्तीफा मांगने वाले 17 लोगों को ठूंसा गया जेल में
शी जिनपिंग का इस्तीफा मांगने वाले 17 लोगों को ठूंसा गया जेल में
Share:

बीजिंग : भारत में बात-बात पर मुख्यमंत्री औऱ प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांगा जाता है और लोकतांत्रिक देश होने के नाते जनता को इसकी आजादी है, लेकिन चीन में साम्यवादी सरकार है, ऐसे में वहां विरोध के हर स्वर को शह देने की बजाए चुप करा दिया जाता है।चीन में 17 लोगों ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस्तीफे की मांग की तो उन सबको उठाकर जेल में ठूंस दिया गया।

चीनी सरकार का समर्थन करने वाली वेबसाइट वुजे न्यूज ने मार्च के शुरुआत में ही इससे संबंधित दस्तावेज पोस्ट किए थे, लेकिन जल्द ही सरकार द्वारा इसे हटा दिया गया, लेकिन पत्र का कैश वर्जन अब भी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पत्र में लिखा है कि डियर, शी जिनपिंग, हम कम्युनिस्ट पार्टी के वफादार सदस्य है। हम पार्टी और सरकार से आपके इस्तीफे की मांग करते है। सरकार समर्थित इस वेबसाइट पर ऐसे कंटेंट चौंकाने वाले है। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रसिद्ध स्तंभकार जिया जिया को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार हुए लोगों में जिया के अलावा जो 16 लोग है, उनमें 6 लोग वेबसाइट से सीधे तौर पर जुड़े है। अन्य 10 लोग आईटी कतंपनी से जुड़े हुए है। पत्र में राष्ट्रपति शी द्वारा सारी शक्तियां अपने पास रखने के प्रति गुस्सा जाहिर किया गया है।

इसके साथ ही शी पर प्रमुख आर्थिक और राजनयिक कदमों के गलत अनुमानों एवं देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया गया है। खत में िस बात का भी जिक्र है, जिसमें शी टीवी और अखबार के दफ्तरों का दौरा किया था औऱ कहा था कि उनकी पहली प्राथमिकता कम्युनिस्ट पार्टी के आदेशों का पालन करना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -