मध्यप्रदेश में कोहरे के कारण 1400 रिज़र्व टिकट कैंसल
मध्यप्रदेश में कोहरे के कारण 1400 रिज़र्व टिकट कैंसल
Share:

भोपाल। प्रदेश में पिछले 2 दिनों में ठंड का प्रभाव कम हुआ है, लेकिन मौसम विभाग की माने तो 14 जनवरी से फिर एक बार कड़ाके की ठंड पड़ेगी। घना कोहरा रहेगा और शीत लहर भी चलेगी, जिसके चलते रात के साथ-साथ दिन भी अधिक ठंडे रहेंगे। प्रदेश में उमरिया की रात सबसे ज़्यादा ठंडी दर्ज़ की गई, यहा का तापमान 4.7 डिग्री रहा, वही नौगांव का तापमान 5.3 हो गया है। 

साल के शुरूआती दिनों में पड़े कोहरे का असर यतायातों पर देखने को मिला है। 1 जनवरी से 9 जनवरी के बिच रानीकमलापती और भोपाल रेलवे स्टेशन से तकरीबन 1400 यात्रियों ने अपने टिकट कैंसिल करवाकर 10 लाख रुपये तक का रिफंड लिया। सबसे ज़्यादा टिकट करीब 874, रानीकमलापती स्टेशन से कैंसल हुए। ट्रेनों को 8 से 10 घंटे तक री-शेड्यूल करना पड़ रहा है। मंगलवार को मालवा 7 घंटे, शताब्दी साढ़े पांच घंटे, और श्रीधाम 19 घंटे की देरी से चल रही थी। इन बीते दिनों में 4 फ्लाइटो को डाइवर्ट करना पड़ा, वहीं 1 फ्लाइट को कैंसिल। 

मौसम विभाग ने बताया कि, 12 जनवरी और 13 जनवरी को तापमान में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है, वही इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। तकरीबन 14 से 20 प्रतिघंटा किमी की तफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेंगी। 

प्रवासी सम्मलेन के लिए लगाई गई लाइट ले उड़े चोर

पूर्व IAS अफसर ने बनाई अपनी पार्टी, बोले- 'अब समय बदलाव का है...'

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, भारत लगातार हो रहा दक्ष और कुशल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -