पुरानी पेंशन योजना के दायरे में आए 13000 कर्मचारी, कर्नाटक में सरकारी नोटिफिकेशन जारी

पुरानी पेंशन योजना के दायरे में आए 13000 कर्मचारी, कर्नाटक में सरकारी नोटिफिकेशन जारी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक सरकार ने 2006 के बाद भर्ती हुए लगभग 13,000 राज्य सरकार के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत कवर करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। एक्स को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि जब सरकारी कर्मचारी नई पेंशन योजना के खिलाफ हड़ताल पर थे तो उन्होंने उनसे इस मांग को पूरा करने का वादा किया था।  

सिद्धारमैया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '2006 के बाद भर्ती हुए राज्य सरकार के लगभग 13,000 सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना में शामिल करने का आदेश जारी किया गया है। चुनाव से पहले भी, जब राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) कर्मचारी हड़ताल पर थे, तब मैंने वहां का दौरा किया था और सत्ता में आने के बाद मांग पूरी करने का वादा किया था।' मुख्यमंत्री ने कहा कि, "मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से 13,000 एनपीएस कर्मचारियों के सभी परिवारों को आराम मिला होगा।"

बता दें कि, पुरानी पेंशन योजना के तहत सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद मासिक पेंशन का हकदार होता है। मासिक पेंशन आम तौर पर व्यक्ति के अंतिम आहरित वेतन का आधा होता है। नई पेंशन योजना के तहत, कर्मचारी अपने वेतन का एक हिस्सा पेंशन फंड में योगदान करते हैं। इसके आधार पर, वे सेवानिवृत्ति पर एकमुश्त राशि के हकदार हैं। पुरानी पेंशन योजना दिसंबर 2003 में बंद कर दी गई और नई पेंशन योजना 1 अप्रैल 2004 को लागू हुई।

बिग बॉस से बाहर निकलते ही गर्ल गैंग संग पार्टी करते नजर आए विक्की जैन, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

तेलंगाना के सरकारी अधिकारी के घर छापे में मिले 100 करोड़ ! जांच में जुटी ACB की 18 टीमें

सेक्स वर्कर के प्यार में पागल हुआ रेलवे इंजीनियर, फिर अंजाम जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -