इंडोनेशिया: स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 127 लोगों की मौत

इंडोनेशिया से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में 127 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में भड़की हिंसा में कम से कम 127 लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं खबर यह भी है कि मृतकों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। जी दरअसल इंडोनेशिया की पुलिस ने इस पूरी घटना की पुष्टि की है। कहा जा रहा है यह घटना ईस्ट जावा की है। जी दरअसल ईस्ट जावा के एक फुटबॉल मैदान में फुटबॉल मैच खेला जा रहा था। इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मैदान में पहुंचे थे। हालाँकि फुटबॉल मैच का नतीजा आया तब मैदान में मैच देखने पहुंचे प्रशंसक आक्रोशित हो उठे।

इस दौरान नाराज फैंस फुटबॉल मैदान में घुस गए और उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जी हाँ और देखते ही देखते आक्रोशित प्रशंसकों ने फुटबॉल मैदान में घुसकर मारपीट शुरू कर दी। वहीं हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। ईस्ट जावा पुलिस के चीफ निको एफिंटा के मुताबिक इस हिंसक घटना में मैदान में ही 34 लोगों की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है ईस्ट जावा पुलिस के चीफ निको एफिंटा के मुताबिक बाकी 93 लोगों की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के ईस्ट जावा स्थित एक स्टेडियम में Persebaya Surabaya और Arema FC के बीच मुकाबला खेला गया।

वहीं इस मुकाबले में अरेमा एफसी की टीम को मात मिली और टीम की हार के बाद आक्रोशित प्रशंसक मैदान में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी। इस हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है। आपको बता दें कि फुटबॉल स्टेडियम में हिंसा की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी और सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के जवानों ने खिलाड़ियों को किसी तरह मैदान से सुरक्षित बाहर निकाला।

प्रधानमंत्री सुक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अन्तर्गत कार्यशाला का आयोजन हुआ

प्रताड़ना के चलते पत्नी ने लगाई फांसी, मामले की जांच जारी

पर्यटन क्विज में छिंदवाड़ा ने मारी बाजी, एक्सीलेन्स स्कूल के विद्यार्थियों ने कमाया नाम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -