संसद सत्र: बहुत हुआ हंगामा, अब होगा एक्शन..., राज्यसभा के 12 सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित

नई दिल्ली: मॉनसून सत्र में हुए हंगामे को लेकर शीतकालीन सत्र में बड़ी कार्रवाई हुई है. हंगामा करने वाले 12 सासदों को उच्च सभा से निलंबित कर दिया गया है. हंगामा करने वाले इन सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया है, जिसका सीधा आशय यह हुआ कि ये सांसद अब सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगे. जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया है, उनमें कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और शिवसेना के सांसद शामिल हैं. 

इसके साथ ही सदन की कार्यवाही को 30 नवंबर यानी मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनमे CPM से एलमराम करीम, कांग्रेस से फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल,  सईद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह, CPI से बिनोय विस्वाम, TMC से डोला सेन और शांता छेत्री और शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। 

बता दें कि विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण ही पूरा मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था और सदन में कुछ ही घंटों की कार्रवाई हुई थी. इसलिए सरकार शीतकालीन सत्र शुरू होते ही सख्त हो गई है। ताकि इस शीतकालीन सत्र को सुचारु रूप से चलाया जा सके और सकारात्मक चर्चा कर देशहित के लिए कुछ निर्णय लिए जा सकें। 

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -