मिलिए 11 वर्ष की एडिटर और रिपोर्टर से..
मिलिए 11 वर्ष की एडिटर और रिपोर्टर से..
Share:

आज कल के बच्चे काफी स्मार्ट और एडवांस होते है. अब पेरेंट्स बच्चो को नहीं बल्कि बच्चे टेक्नोलॉजी से रिलेटेड बाते पेरेंट्स को सिखाते है. टीवी, कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल सभी चीजों को चलाने में बच्चे माहिर हो गए है. 3 साल का बच्चा भी इतनी फास्टली मोबाइल फ़ोन ऑपरेट करता है, जैसे की उसे चलाते-चलाते सालो हो गए हो. खेलने-कूदने की उम्र में ये बच्चे सिर्फ टीवी और मोबाइल में ही लगे रहते है. नन्ही सी उम्र में ही ये बड़े-बड़े काम कर जाते है.

आज हम आपको एक ऐसी ही स्मार्ट और एडवांस बच्ची के बारे में बता रहे है जो नन्ही सी उम्र में इतनी समझदारी का काम करती है. ये बच्ची है Hilde Kate Lysiak. Hilde की रूचि जर्नलिज्म में है. उसे सब पता है कि कब कौनसी खबर उसे अपने रीडर्स तक पहुचानी है. Hilde अमेरिका के Pennsylvania के Selinsgrove टाउन में रहती है. Hilde की उम्र अभी सिर्फ 11 ही साल है और वो Orange Street News नाम के न्यूज़ पेपर की रिपोर्टर और पब्लिशर है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि दो साल पहले वे खुद का ही न्यूज़ पेपर भी स्टार्ट कर चुकी है.

Hilde के पिता Matthew Lysiak अमेरिका के प्रसिद्ध New York Daily News में लेखक और पत्रकार रह चुके है और उन्ही से hilde ने ये सभी सीखा है. Matthew अपनी बेटी को साथ में कई प्रोजेक्ट्स और इवेंट में ले जाते थे बस तभी से Hilde की रूचि भी इस क्षेत्र में बढ़ती गई. एक इंटरव्यू के दौरान Hilde ने बताया था कि, 'मैं अपने पिता के साथ उसके प्रोजेक्ट में साथ जाती थी और उनको फ़ॉलो करती थी. लेकिन जब उन्होंने रिपोर्टिंग बंद कर दी, लेकिन मैं इसे छोड़ना नहीं चाहती थी इसलिए मैंने अपना समाचार पत्र शुरू करने का फ़ैसला किया. और इस तरह से शुरू हुआ मेरा खुद का Orange Street News (OSN) न्यूज़पेपर.'

बता दे Orange Street News बाकि के न्यूज़ पेपर की ही तरह लोकल और नेशनल हर तरह की स्टोरीस को कवर करता है. इतना ही नहीं बल्कि इतनी कम उम्र में hilde ने कई इन्वेस्टीगेशन स्टोरीस भी सॉल्व की है.

'भाभीजी घर पर हैं' की गोरी मेम असल में लगती हैं इतनी Sexy

वायरल हो रही है सुहाना की Old फोटोज

लव मैगजीन के फोटोशूट में दिखा एमिली का हॉट अंदाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -