102 साल का ये Body बिल्डर हैरान कर देगा आपको
102 साल का ये  Body बिल्डर हैरान कर देगा आपको
Share:

खुद को सही रखना और फिट रखने के लिए हम बहुत कुछ करते हैं। जिम जाते हैं, एक्सरसाइज करते हैं ,खूब मेहनत भी करते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप बिलकुल तंदरुस्त रहते हैं और नहीं करते तो इसी के कारण बहुत सी बीमारियां घर कर लेती हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेते हैं जिससे ये सालों साल फिट और तंदरुस्त रहते हैं। आज हम ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे व्यक्ति की जो कि 102 साल के हैं जी हाँ, आप सोच रहे होंगे कि ये व्यक्ति एकदम बूढा होगा। लेकिन यहाँ आप गलत हैं ,जैसा की आप तस्वीरों में देख सकते हैं ये एकदम फिट हैं। इनका नाम मनोहर आइच है,इनकी लंबाई 4 फीट 11 इंच है। ब्रिटिश अधिकारी को थप्पड़ मारें के जुर्म में ये जेल भी जा चुके हैं। इन्होंने Mr. Universe का खिताब भी जीता। साथ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक भी जीता।

ये 12 साल की उम्र से ही कुश्ती खेल रहे हैं। 1942 में मनोहर आइच ने रॉयल एयर फोर्स ज्वाइन किया। फिर उन्हें एक ब्रिटिश अधिकारी ने जिम का रास्ता बताया। यहाँ उन्होंने काफ़ी मुश्किल ट्रेनिंग ले कर ख़ुद को बॉडीबिल्डिंग के लिए तैयार किया। लगभग 37 साल की उम्र में उन्होंने Mr. Hercules Contest भी जीता। अब ये अपनी सेहत को युवाओं को प्रेरित करते हैं और उन्हें भी फिट रहने का सन्देश देते हैं।

अब फेसबुक पर ऑनलाइन दिखे सिर्फ उन्हें, जिन्हें आप चाहते हैं .

अब किस करते पकडे गए तो भरना होगा फाइन

क्या आप देख सकते हैं, आखिर क्या छिपा है इन झाड़ियों में

सोशल मीडिया की ये जानकारी Google भी नही बता पायेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -