Share:
सलमान खान की इन फिल्मों ने किया था तकरीबन 100 करोड़ का बिज़नेस
सलमान खान की इन फिल्मों ने किया था तकरीबन 100 करोड़ का बिज़नेस

सलमान खान, जिन्हें बॉलीवुड के "भाई" के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने आकर्षण, अनुकूलनशीलता और बेजोड़ प्रशंसक आधार की बदौलत व्यवसाय पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनकी फिल्में खूब ध्यान खींचने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी असर डालती हैं. 100 करोड़ क्लब में उनका उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड, एक मील का पत्थर जो उनकी स्थायी बॉक्स ऑफिस क्षमता की पुष्टि करता है, उनके करियर की असाधारण विशेषताओं में से एक है। आइए सलमान खान की सिनेमाई यात्रा के बारे में जानें, जिसके परिणामस्वरूप वह पांच क्लासिक फिल्मों: दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर और दबंग 2 के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए।

"चुलबुल पांडे" घटना का जन्म 2010 में "दबंग" की रिलीज के साथ हुआ था। दर्शकों को सलमान खान के सख्त और मजाकिया पुलिस वाले के चित्रण से रोमांचित किया गया था, और अभिनेता ने बॉलीवुड एक्शन कॉमेडी के स्तर को भी बढ़ाया था। बॉक्स ऑफिस पावरहाउस के रूप में सलमान खान की स्थिति फिल्म की अभूतपूर्व सफलता से मजबूत हुई, जिसने इसे 100 करोड़ क्लब में पहुंचा दिया और उद्योग के लिए उम्मीदों को फिर से परिभाषित किया।

2011 की फिल्म "रेडी" में सलमान खान के आकर्षक और रोमांटिक किरदार ने सभी उम्र के दर्शकों को प्रभावित किया। सलमान खान की करिश्माई उपस्थिति, फिल्म की उत्साहित कहानी और फिल्म के आकर्षक गानों ने इसकी अपार सफलता में भूमिका निभाई। "रेडी" के साथ, सलमान खान ने व्यापक अपील मनोरंजन का निर्माण करने की अपनी क्षमता की पुष्टि की, जो सभी जनसांख्यिकी को पसंद करता है और पीढ़ीगत सीमाओं को पार करता है, विशेष 100 करोड़ क्लब में फिर से प्रवेश करता है।

सलमान खान ने 2011 की ईद फिल्म "बॉडीगार्ड" में एक समर्पित बॉडीगार्ड की शानदार भूमिका निभाई। दर्शकों ने फिल्म की सम्मोहक कहानी और खान और करीना कपूर के बीच शानदार केमिस्ट्री को अनुकूल प्रतिक्रिया दी। 100 करोड़ क्लब में तेजी से शामिल होने के साथ, "बॉडीगार्ड" ने बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की स्थिति मजबूत कर दी।

"एक था टाइगर", एक जासूसी थ्रिलर जिसमें एक्शन, रोमांस और साज़िश का मिश्रण था, 2012 में यशराज फिल्म्स के साथ सलमान खान की साझेदारी का परिणाम था। सलमान खान ने एक बार फिर एक आकर्षक जासूस के रूप में अपने करिश्मे से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विभिन्न शैलियों में दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने की खान की अटूट क्षमता का प्रदर्शन फिल्म के 100 करोड़ क्लब में शीघ्र प्रवेश से हुआ, जो इसकी सफलता का संकेत था।

2012 में, "दबंग" का उत्सुकता से प्रतीक्षित सीक्वल "दबंग 2" रिलीज़ हुआ। चुलबुल पांडे के लगातार कारनामों से सलमान खान का अपने प्रशंसकों के साथ रिश्ता और मजबूत हुआ। खान की विशिष्ट शैली और फिल्म में एक्शन से भरपूर दृश्यों ने इसे 100 करोड़ क्लब में शामिल होने में मदद की, जिससे यह स्टार के लिए और भी सफल हो गई।

100 करोड़ क्लब में पांच फिल्में रखने की सलमान खान की अद्भुत उपलब्धि उनकी बेजोड़ लोकप्रियता और वित्तीय सफलता को उजागर करती है। यह उनकी स्टार पावर और सिनेमाई कौशल का प्रमाण है कि वह शैली की परवाह किए बिना दर्शकों को बांधे रखने में सक्षम हैं। 100 करोड़ क्लब में सलमान खान की सदस्यता सिर्फ उनकी वित्तीय सफलता का संकेत नहीं है; यह उनकी उल्लेखनीय यात्रा, उनकी फिल्मों के सांस्कृतिक प्रभाव और सभी जनसांख्यिकी को शामिल करते हुए लगातार मनोरंजन प्रदान करने की उनकी क्षमता का भी प्रमाण है। प्रशंसक उत्सुकता से अगली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं जिसमें लगातार आकर्षक सलमान खान अभिनय करेंगे और वह निस्संदेह 100 करोड़ क्लब का सदस्य बन जाएगी जब तक वह सिल्वर स्क्रीन पर बने रहेंगे।

करिश्मा कपूर, काजोल और अजय देवगन के बीच अटूट रिश्ता

'3 इडियट्स' ने 200 करोड़ का बिज़नेस करके रचा दिया था इतिहास

जानिए कैसे ऐश्वर्या राय ने गंवा दिया फिल्म 'चलते चलते' में एक्टिंग का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -