एमपी में सस्ते हो गए सिक्के 100 का नोट दो 200 रुपये लो
एमपी में सस्ते हो गए सिक्के 100 का नोट दो 200 रुपये लो
Share:

ग्वालियर : आपसे यदि कोई कहे कि रुपये का भाव डॉलर के मुकाबले और गिर गया तो शायद ये आपके लिए कोई नई बात नहीं होगी, मगर आपसे कहा जाये की रुपया रूपये के मुकाबले ही गिर गया तो बात अचरच भरी हो जाती है. सिक्कों से जुडी ये घटना बेहद रोचक है. एक व्यक्ति ने बैंक द्वारा सिक्के लेने से मना करने पर सब्जी-भाजी की तरह सिक्कों को बेच डाला वो भी आधे दाम पर.

दरअसल, एक दुकानदार रामगोपाल गोयल पुत्र हरिबाबू गोयल की ग्राम भितरवार गुरुवार सुबह केनरा बैंक में 30 हजार रुपये के सिक्के खाते में जमा कराने पहुंचा, जिस पर बैंक प्रबंधक बैंक मैनेजर आशीष मरखानी ने जमा करने से मना कर उसे गार्ड से कहकर बाहर निकाल दिया, इस पर वह बैंक के बाहर ही आवाज लगाने लगा- 'सस्ते हो गए सिक्के, 100 रुपये का नोट दो और 200 रुपये के ले जाओ. लोगो ने आवाज सुनकर 100 रुपये के 200 सिक्के खरीद भी लिए, इस तरह उसने आठ हजार रुपये के सिक्के बैंक के सामने ही चार हजार रुपये में बेच दिए. गोयल का कहना है कि थोक व्यापारियों ने सिक्के लेने से मना कर दिया और बैंक में जमा करने पहुंचा तो बैंक प्रबंधक ने भी सिक्के नहीं लिए और मुझे बाहर निकाल दिया, ऐसे में मजबूरी में सिक्के बेचना पड़े.

इस बात से घबराये बैंक मैनेजर आशीष मारखानी ने कहा कि गुरुवार को रामगोपाल सिक्कों को लेकर जमा करने के लिए आया था, लेकिन इसके खाते में लगे आधार कार्ड पर नाम रामगोपाल जोशी लिखा है, साथ ही आधार नंबर लिंक नहीं है इसके चलते सिक्के जमा नहीं किए गए.' आपको बता दे कि यदि कोई व्यक्ति या संस्था सिक्के लेने से मना करते है तो धारा-124 (क) के अनुसार उस पर राजद्रोह का अपराध दर्ज किया जा सकता है. जिसके तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने पर कम से कम 10 वर्ष की सजा का नियम है.

मुरैना में प्रतिष्ठापित शनि मंदिर जागृत मंदिरों में से एक है

एक भी उद्योगपति ने आत्महत्या नहीं की- अन्ना

कड़ी सुरक्षा के बीच आज मध्यप्रदेश में रिलीज होगी 'पद्मावत'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -