चाय-बिस्कुट खाने से 100 बच्चे बीमार
चाय-बिस्कुट खाने से 100 बच्चे बीमार
Share:

भदोही. पं. दीनदयाल राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय चाय और बिस्कुट खाने से सौ से अधिक बच्चे बीमार हो गए. यह घटना बुधवार देर शाम की है जब एक्सपायरी डेट की बिस्कुट खाने से लगभग 100  से अधिक बच्चो की तबियत खराब हो गई. जिसके बाद बच्चों को इलाज के लिए महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.

चाय बिस्किट खाने के करीब एक घंटे बाद ही बच्चों को  उल्टी, दस्त व पेट दर्द की शिकायत होने लगी. चिकित्सकों के अनुसार विद्यार्थियों में फूड प्वाइजनिंग के लक्ष्मण दिख रहे हैं, लेकिन हालत में सुधार है. सभी को ड्रिप लगाया गया है. हालांकि चिकित्सक बच्चों को खतरे से बाहर बता रहे हैं. वहीं घटना की जानकारी होते ही नगर में हड़कंप मच गया. काफी संख्या मे लोगों की भीड़ अस्पताल पर लगी रही.

बता दे कि  रयां गांव में आश्रम पद्धति का विद्यालय संचालित होता है जहां जनपद के विभिन्न गांवों के सैकड़ों बच्चे अध्ययन करते हैं. शिक्षा के साथ ही विद्यार्थियों को स्कूल में हॉस्टल, नाश्ता व भोजन देने की व्यवस्था है. बुधवार की शाम हॉस्टल के करीब डेढ़ सौ बच्चों को चाय के साथ खाने के लिए बिस्कुट दिया गया. इसके कुछ समय बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी. मामले की जानकारी 108 एंबुलेंस को दी गई. फिर सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया.

 

12 वर्षीय बच्ची ने पेश की बहादुरी की मिसाल

बार - बार बढ़ती गैस की कीमतों से उपभोक्ता परेशान

लुटियंस दिल्ली के संग्रहालय में हुई चोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -