Share:
हरियाणा में दस रुपए वाले  8500  के नकली सिक्के बरामद
हरियाणा में दस रुपए वाले 8500 के नकली सिक्के बरामद

चंडीगढ़ : जाली नोटों के मिलने की खबरें तो अक्सर सामने आती रहती है, लेकिन जालसाज लोग नकली सिक्के बनाकर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला हरियाणा का सामने आया है, जहां एक आरोपी से दस रुपए वाले 8500 सिक्के बरामद किए हैं. कहा जा रहा है कि आरोपी के गैंग ने बीते सालों में 50 करोड़ रुपए के नकली सिक्के देशभर में चला दिए है.

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा में स्पेशल सेल ने उपकार लूथरा नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि उसकी गैंग बीते सालों में 50 करोड़ रुपए के नकली सिक्के देशभर में चला चुकी है. गैंग नेपाल से संचालित की जा रही थी और मुख्य रूप से उत्तर भारत में उसने ये सिक्के चलाए हैं.आरोपी लूथरा  पर एक लाख रुपए का इनाम था.

बता दें कि इसके पूर्व अक्टूबर 2016 में पुलिस ने गुलशन गंभीर और सचिन नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी पर छापा मारा था.तब लूथरा की लिप्तता का पता चला था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी नकली सिक्कों की बड़ी खेप को टोल प्लाजा पर खपाया जाता था.ये सिक्के इतनी अच्छी किस्म के होते थे कि नकली और असली में फर्क करना मुश्किल है. इस फर्जीवाड़े में लूथरा अकेला नहीं था. वह लोगों से  महीने के आधार पर कुछ रुपए लेता था और बदले में उन्हें नकली सिक्के बनाने के लिए डाई आदि देता था.

यह भी देखे

16 साल की लड़की के साथ रेप के बाद कर दी हत्या, नग्न अवस्था में मिली लाश

एक रूपये का सिक्का भी बदल सकता है आपकी किस्मत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -