अगर आपको नहीं अत मेकअप करना तो जानिए ये 10 टिप्स
अगर आपको नहीं अत मेकअप करना तो जानिए ये 10 टिप्स
Share:

क्या आप एक युवा महिला हैं जो पहली बार मेकअप की दुनिया में कदम रख रही हैं? मेकअप की कला को अपनाना रोमांचक और सशक्त बनाने वाला हो सकता है, लेकिन अगर आप इसमें नए हैं तो यह थोड़ा भारी भी हो सकता है। खीजो नहीं! हमने आपके लिए ये 10 मेकअप टिप्स कवर किए हैं जो शुरुआती लोगों के लिए तैयार किए गए हैं। जब आप अपनी मेकअप यात्रा शुरू करें तो भ्रम को अलविदा कहें और आत्मविश्वास को नमस्ते कहें।

1. त्वचा की देखभाल से शुरुआत करें

बेहतरीन मेकअप की शुरुआत एक स्वस्थ कैनवास से होती है। मेकअप से पहले सफाई, मॉइस्चराइजिंग और सनस्क्रीन लगाकर त्वचा की देखभाल को प्राथमिकता दें। स्वस्थ त्वचा दोषरहित अनुप्रयोग के लिए चरण तैयार करती है।

2. गुणवत्तापूर्ण बुनियादी बातों में निवेश करें

फाउंडेशन, कंसीलर, मस्कारा और न्यूट्रल आईशैडो पैलेट जैसे आवश्यक मेकअप उत्पादों से शुरुआत करें। गुणवत्ता की बुनियादी बातें सहज अनुप्रयोग और बेहतर परिणाम सुनिश्चित करती हैं।

3. कम अधिक है

नेचुरल लुक के लिए हल्के हाथ का चुनाव करें। फाउंडेशन कम से कम लगाएं और धीरे-धीरे कवरेज बनाएं। यह भारी, केकदार दिखने से बचाता है।

4. मिलाना, मिलाना, मिलाना

सम्मिश्रण निर्बाध मेकअप की कुंजी है। चाहे वह फाउंडेशन हो, आईशैडो हो, या ब्लश हो, ब्रश या स्पंज से ब्लेंड करके सुनिश्चित करें कि कोई कठोर रेखाएं न हों।

5. एक विशेषता का उच्चारण करें

जब आप मेकअप में नए हों, तो एक विशेषता पर जोर देने पर ध्यान केंद्रित करें। यह मस्कारा और आईलाइनर वाली आपकी आंखें हो सकती हैं, या हल्के लिप कलर वाले आपके होंठ हो सकते हैं।

6. भौहें चेहरे को फ्रेम करती हैं

अच्छी तरह से सजी हुई भौहें आपके लुक को बदल सकती हैं। कम क्षेत्रों को भरने और अपनी भौहों को परिभाषित करने के लिए एक आइब्रो पेंसिल या पाउडर का उपयोग करें।

7. तटस्थ स्वरों के साथ खेलें

न्यूट्रल आईशैडो शेड्स शुरुआती लोगों के लिए अनुकूल होते हैं। आंखों को सरल और आकर्षक लुक देने के लिए बेज, ट्यूप और ब्राउन जैसे रंगों के साथ प्रयोग करें।

8. क्रीम ब्लश चुनें

क्रीम ब्लश शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त है। यह सहजता से मिश्रित होता है और गालों को प्राकृतिक लाली प्रदान करता है। थोड़ी सी मात्रा थपथपाएं और अपनी उंगलियों से ब्लेंड करें।

9. अभ्यास परिपूर्ण बनाता है

यदि आपके पहले प्रयास त्रुटिहीन नहीं हैं तो निराश न हों। अभ्यास कुंजी है. जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है उसे ढूंढने के लिए विभिन्न तकनीकों और उत्पादों के साथ प्रयोग करने में समय व्यतीत करें।

10. मेकअप अच्छी तरह हटाएं

दिन के अंत में अपना मेकअप अच्छी तरह से हटा दें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा स्वस्थ रहे, सौम्य मेकअप रिमूवर या माइसेलर पानी का उपयोग करें।

बिना किसी पूर्व अनुभव वाली एक युवा महिला के रूप में मेकअप को अपनाना अन्वेषण और सीखने के बारे में है। ये 10 युक्तियाँ मेकअप की दुनिया में आपकी यात्रा के लिए नींव के रूप में काम करती हैं। याद रखें, यह पूर्णता के बारे में नहीं है, बल्कि खुद को आत्मविश्वास के साथ अभिव्यक्त करने के बारे में है।

देव आनंद की फिल्म 'अव्वल नंबर' में सिंडी क्रॉफर्ड का रोल

फायर-बोल्ट फीनिक्स एमोलेड स्मार्टवॉच जीत रही हर किसी का दिल

जानिए फिल्म 'हीरोइन' में करीना कपूर ने कितने डिज़ाइनर ड्रेस पहने थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -