Share:
लड़कियों को 10 ग्राम सोना और 1 लाख नकद, छात्रों को मुफ्त इंटरनेट..! चुनावी मैनिफेस्टो में ये वादे कर सकती है कांग्रेस, नेता ने दिए संकेत
लड़कियों को 10 ग्राम सोना और 1 लाख नकद, छात्रों को मुफ्त इंटरनेट..! चुनावी मैनिफेस्टो में ये वादे कर सकती है कांग्रेस, नेता ने दिए संकेत

हैदराबाद: विवाह के समय योग्य महिलाओं को 10 ग्राम सोना, इसके अलावा एक लाख रुपये नकद और छात्रों को मुफ्त इंटरनेट ऐसे कुछ वादे हैं, जो 30 नवंबर के विधानसभा चुनावों के लिए तेलंगाना कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल होने की संभावना है। तेलंगाना कांग्रेस घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष डी श्रीधर बाबू के अनुसार, सोना पार्टी की 'महालक्ष्मी' गारंटी के तहत एक लाख रुपए नकद के अतिरिक्त है।

बता दें कि वर्तमान में, BRS सरकार, 'कल्याण लक्ष्मी' और 'शादी मुबारक' योजनाओं के तहत, तेलंगाना की निवासी दुल्हनों के लिए शादी के समय 1,00,116 रुपए की एकमुश्त वित्तीय सहायता प्रदान करती है, जिन्होंने शादी के समय 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है। श्रीधर बाबू ने मीडिया को बताया कि, "एक तोला (10 ग्राम) सोना दिया जाएगा। यह (सोने का मूल्य) लगभग 50,000 से 55,000 रुपये बैठता है।" घोषणापत्र समिति के एक सदस्य ने कहा कि पार्टी घोषणापत्र में छात्रों के लिए मुफ्त इंटरनेट को भी शामिल करने की योजना बना रही है। सदस्य ने कहा कि, "सत्ता में आने के बाद हम इंटरनेट सेवा प्रदाताओं से बात करेंगे और तौर-तरीके तैयार करेंगे।"

श्रवण दासोजू से संपर्क करने पर, BRS प्रवक्ता ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अपने चुनावी वादों को लागू करने में सक्षम नहीं है और  वे चाँद के नीचे कुछ भी वादा कर सकते हैं। दासोजू ने कहा कि, "तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR), गरीबों के लिए नवीन नीतियों और कार्यक्रमों को लाने और लागू करने में अग्रणी हैं, जिनकी स्वतंत्र भारत में किसी भी अन्य राजनीतिक दल ने कभी कल्पना नहीं की थी।" उन्होंने आगे कहा कि BRS अध्यक्ष राव उदारता और, महत्वपूर्ण रूप से, गरीबों और वंचितों के प्रति उनकी करुणा के लिए जाने जाते हैं।

KCR ने रविवार को तेलंगाना चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की "छह गारंटी" का मुकाबला करते हुए BRS घोषणापत्र की घोषणा की, जिसमें एलपीजी सिलेंडर 400 रुपए और सामाजिक पेंशन में वृद्धि का वादा किया गया था। 'महालक्ष्मी' गारंटी के तहत, कांग्रेस ने महिलाओं को प्रति माह 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता, 500 रुपये में LPG सिलेंडर, राज्य भर में TSRTC बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा प्रदान करने का वादा किया है।

1974 से 1998 तक 'परमाणु परिक्षण' क्यों नहीं कर पाया भारत ? कमलनाथ ने लीक की थी जानकारी - Wikileaks की रिपोर्ट में दावा

दिल्ली HC से मिला झटका तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सिब्बल, NewsClick पर है चीनी पैसों से 'भारत विरोधी कार्य' करने का आरोप

अडानी समूह ने बनाया बंदरगाह, क्रेडिट लेने के लिए लड़ रहे कांग्रेस और CPIM, लेकिन राहुल गांधी तो कहते हैं कि 'अडानी' चोर हैं..?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -