जल्द ही बाजार में पेश होगी कावासाकी की नई बाइक Z900
जल्द ही बाजार में पेश होगी कावासाकी की नई बाइक Z900
Share:

जालंधर : सुजूकी की नई बाइक GSX-S750, और यामाहा समेत स्ट्रीट ट्रिपल जैसी बाइक्स से मुकाबला करने के लिए जापान की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Kawasaki जनवरी 2017 में अपनी नई बाइक Z900 लांच करने जा रहा है. इस बाइक की कीमत लगभग 11 लाख रुपए होगी.

यदि इस नई बाइक की विशेषताओं की बात करें तो कंपनी ने बाइक को पिछले मॉडल्स के मुकाबले हलका बनाने की कोशिश की है इसीलिए इसमें एलूमीनियम का इस्तेमाल में लाया गया है.कावासाकी Z900 में 948 cc का इनलाइन-फोर युनिट इंजन लगाया गया है जो इसके Z1000 वाले मॉडल में भी है. इसका नया इंजन इसे 126 की हॉर्सपावर देता है जो इसके पिछले मॉडल Z800 की तुलना में 12 एचपी ज्यादा है.

खराब रास्तों पर भी अच्छी राइड का अनुभव देने के लिए बाइक में 41mm का सस्पेंशन दिए गए है साथ ही 300mm के ड्यूल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. एग्जॉस्ट सिस्टम में 35mm का एग्जॉस्ट पाइप भी लगाया गया है. इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से इसमें ए.बी.एस. ब्रेकिंग तकनीक का फीचर मौजूद है. Z900 में इंजन के नीचे 2 इंटरनल चेम्बर्स भी दिए गए हैं जो इसके इंजन की आवाज को दबाएगा . यही नही गियर शिफ्ट पैड को लाइट बनाया गया है ताकि गियर बदलने में बाइक सवार को आसानी रहे.इस बाइक का वजन 443 lbs. का होगा.

सड़कों पर दौड़ने के लिये तैयार बजाज की डोमिनार

'रईस' 'शाहरुख़' और उनकी 'बाइक'....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -