मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करने से पहले जान ले यह जरूरी बाते
मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करने से पहले जान ले यह जरूरी बाते
Share:

भारत में नोटबंदी के बाद जहा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है. वही मोबाइल बैंकिंग और मोबाइल वॉलेट का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है. किन्तु इसके लिए कुछ जरुरी बाते है, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी है. मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते समय आपको इससे जुडी सारी जानकारी जान लेना चाहिए. डिजिटल मोबाइल वॉलेट की बैंक सेवा में आपको उसमे मिलने वाले फायदे, उपयोग की सीमा, लगने वाले शुल्क आदि के बारे में भी अच्छी तरह से समझ ले.

मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको जान लेना चाहिए वॉलेट में मोबाइल सर्विस में क्या क्या सुविधाएं दी गयी है. इसमें बिल पेमेंट्स, कैशलेस खरीदारी, बिना चेक के ट्रांजेक्शन करना, फोन पर ट्रांजेक्शन करना, मनी ट्रांसफर जैसी सुविधाएं उपलब्ध है या नही. वही इन पर लगने वाले चार्ज के बारे में भी जानना चाहिए. वॉलेट में पैसों के ऊपर दिए जाने वाले ब्याज के बारे में भी जान लेना चाहिए.

मोबाइल वॉलेट के बारे में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह होना चाहिए की उसकी सेवाएं कौन कौन सी बैंक से कनेक्ट है. वही इसमें अन्य बैंको में पैसे ट्रांसफर करने या वॉलेट से वॉलेट में पैसे भेजने के बारे में भी पूर्ण जानकारी होना चाहिए. इसमें दिए जाने वाले लोन के बारे में भी पूरी जानकारी समझ ले, जिसके बाद ही इसका इस्तेमाल करे.

सरकार चली डिजिटल गांवों की ओर

एयरटेल पेमेंट बैंक में पैसे जमा करने के बदले मिल रहा है फ्री टॉकटाइम

DIGITAL इंडिया के लिए जरूरी है 80 लाख Wi-Fi हॉटस्पॉट

मेले में बतायेंगे डिजिटल पेमेंट के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -