पोते ने ही चुराई थी भारत रत्न बिस्मिल्लाह खान की शहनाई
पोते ने ही चुराई थी भारत रत्न बिस्मिल्लाह खान की शहनाई
Share:

नई दिल्ली। भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की बेशकीमती शहनाई चोरी होने के मामले में पुलिस द्वारा जांच की गई थी। इसके लिए उत्तरप्रदेश एसटीएफ द्वारा विशेष प्रयास किए गए थे। मिली जानकारी के अनुसार 5 दिसंबर 2016 को उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर चोरी की जानकारी सामने आई थी। इस जानकारी में उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की बेहद निजी शहनाई के ही साथ उन्हें उपहार में जो चांदी की विशेष शहनाई प्राप्त हुई थी वे चोरी हो गई थीं।

गौरतलब है कि चांदी की शहनाईयों को उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंह राव व लालू प्रसाद यादव के ही साथ कपिल सिब्बल ने उपहार में भेंट किया था। जब एसटीएफ ने इस मामले में जांच की तो उसे जानकारी मिली कि उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के छोटे पुत्र काजिम हुसैन के पुत्र नजरे हसन उर्फ शादाब चोरी के मामले में शामिल हैं।

इस मामले में छोटी पियरी स्थित ज्वेलर्स के शंकर लाल सेठ व उसके पुत्र सुजीत को पकड़ लिया गया हैं चोरी को लेकर जानकारी सामने आने के बाद सभी आश्चर्य में हें। उनके पोते पर चोरी का आरोप लगा और यह जानकारी सामने आई कि उसनने करीब 17 हजार रूपए में चांदी की शहनाई बेच दी। अब इस मामले में कार्यवाई की जा रही है। हालांकि इस मामले में नजरे हसन को पकड़ लिया गया है। दूसरी ओर ज्वेलर ने चांदी की शहनाईयों को प्राप्त करने के बाद इन शहनाईयों को गला दिया है।

रोड पर पड़ा मिला रिटायर्ड आईएएस के बेटे का शव

छेड़छाड़ के आरोप में पूर्व निगम पार्षद का बेटा जेल में

CISF जवान पर छेड़छाड़ का आरोप

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -