यूथ ओलंपिक मेें भारत के नाम आया गोल्ड

ब्यूनस आयर्स: ओलंपिक खेलों में अपना नाम उंचा कर रहे भारतीय खिलाड़ियों ने ये ​सिद्ध कर दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं और यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतकर जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत की शान में चारचांद लगा दिए हैं यहां हम आपको बता दें कि यूथ ओलंपिक खेलों में हाल में तुषार माने और मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर जीता है इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने जूडो में भी अपना दमखम दिखाया है, तबाबी देवी ने 44 किलो वर्ग में रहकर भारत को पदक दिलाया है। 

हॉकी का जादू चला जोहोर कप में, भारतीय टीम ने की शानदार शुरूआत

यूथ ओलंपिक गेम्स में जेरेमी ने वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है, भारत में मिजोरम के रहने वाले जेरेमी लालरिनुंगा शानदार प्रदर्शन करते हुए 62 किलो वर्ग में गोल्ड जीता है। जानकारी के अनुसार जेरेमी ने विश्व युवा चैंपियनशिप में पहले भी सिल्वर जीता था, जेरेमी ने यह गोल्ड मेडल ओलंपिक में 274 किलो वजन उठाकर हासिल किया है। भारत के यूथ ओलंपिक में इस तरह के प्रदर्शन से ​एक तरफ जहां खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं वहीं दूसरी ओर भारत के लिए भी ये गर्व की बात है और अब भारत इस गेम्स में पदक हासिल करके अपने स्थान पर काबिज हो गया है।

भारत को यूथ ओलंपिक में शूटर्स से रहेगी पदक की उम्मीद

 

यूथ ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक चार मेडल हासिल कर लिऐ हैं और आगे होने वाले खेलों में ​खिलाड़ियों के इसी तरह के जोश को देखते हुए ये तय हो गया है कि अभी और भी मेडल भारत इस गेम्स में जीत सकता है। ओलंपिक में टेबल टेनिस, तैराकी, वेटलिफ्टिंग, हॉकी, सहित अन्य खेलों में भारतीय खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं और मेडल भी जीत रहे हैं। 

खबरें और भी   

प्रो कबड्डी का रोमांच शुरू, तीन बार की चैपिंयन टीम को पहले मुकाबले में मिली शिकस्त

टीम इंडिया के लिए बजी खतरे की घंटी, आ रहे हैं वेस्टइंडीज के धुरंधर

टेस्ट क्रिकेट में नहीं है इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को इंट्रेस्ट

 

 

Related News