Xiaomi का MIUI बीटा प्रोग्राम होगा बंद, जानिए कारण

MIUI का इस्तेमाल Xiaomi अपने स्मार्टफोन्स में कस्टम स्किन के लिए करती है. MIUI मुख्यत: स्टेबल फॉर्म में ही उपलब्ध होता है, लेकिन Xiaomi कुछ यूजर्स को इसका बीटा वर्जन भी उपलब्ध करवाती है. कंपनी ऐसा नए फीचर्स की टेस्टिंग के लिए भी करती है. सभी यूजर्स के लिए कोई अपडेट लाने से पहले उन्हें आने वाले फीचर से सम्बंधित फीडबैक मिल जाता है. अब कंपनी ने अपनी प्रक्रिया बेहतर करने और क्वालिटी कंट्रोल के लिए कुछ बदलाव MIUI की बीटा बिल्ड को लेकर किए हैं. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार

Nokia ने नाम चयन को लेकर मानी ये बात

एक पोस्ट मे MIUI टीम ने कहा, कंपनी 5 जुलाई 2019 से MIUI अपडेट्स को लेकर नाइ पॉलिसी ला रही है. इसके बाद सभी फोन्स को रिलीज के एक साल बाद तक सिर्फ बीटा सॉफ्टवेयर बिल्ड मिलेंगी. इसी के साथ कंपनी एंट्री-लेवल Redmi स्मार्टफोन्स के लिए MIUI बीटा बिल्ड बनाना बंद कर देगी. यूजर्स स्टेबल वर्जन में बीटा डेवलपमेंट खत्म होने के बाद ही शिफ्ट कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए स्मार्टफोन को पूरे डाटा के साथ रिसेट करना होगा. इस बदलाव का असर स्टेबल बिल्ड पर नहीं पड़ेगा. सॉफ्टवेयर अपडेट्स स्टेबल वर्जन में मिलते रहेंगे.

इस तरह ड्राइविंग लाइसेंस को आधार कार्ड से करें लिंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि MIUI एंड्रॉइड में पॉपुलर है और शायद यही कारण है की Xiaomi चीन और भारत में सफल रहा है. हालांकि, यूजर्स MIUI की इसके फीचर्स के लिए सराहना करते हैं, लेकिन बड़ी मात्रा में एड आए के कारण सॉफ्टवेयर की काफी निंदा भी होती है.

LG X6 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

Google Pixel 3A है बेहद खास, ये होगी स्पेसिफिकेशन

WhatsApp : यूजर को हुई कॉल ड्रॉप की परेशानी, पढ़े रिपोर्ट

Related News