दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो विमान, मृया, रूसी बलों द्वारा यूक्रेन में नष्ट कर दिया गया

 

यूक्रेन का ध्वजवाहक विमान, दुनिया का सबसे बड़ा मालवाहक विमान, An-225 Mriya,रूसी सेना द्वारा नष्ट कर दिया गया था। उक्रोबोरोनप्रोम के अनुसार, रविवार को कीव के होस्टोमेल हवाई अड्डे के पास रूसी सैनिकों द्वारा विमान को मार गिराया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, विमान की बहाली में 3 अरब डॉलर से अधिक का खर्च आएगा और इसमें लंबा समय लगेगा। An-225 Mriya, जिसे 1980 के दशक में डिजाइन किया गया था, दुनिया का सबसे लंबा और सबसे भारी हवाई जहाज है। रिपोर्ट के अनुसार, यह 640 टन तक माल ढोने में सक्षम था।

बेलारूस सीमा पर रूस के साथ चर्चा के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजेगा यूक्रेन: - इस बीच यूक्रेन और रूस बेलारूसी-यूक्रेनी सीमा पर पिपरियात नदी के साथ चर्चा करने पर सहमत हुए हैं। कथित तौर पर वार्ता आयोजित करने का निर्णय रविवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के बीच एक फोन कॉल के दौरान किया गया था।

यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, "लुकाशेंको ने यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी ली है कि बेलारूसी धरती पर तैनात सभी विमान, हेलीकॉप्टर और मिसाइल यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल की यात्रा, वार्ता और वापसी के दौरान जमीन पर बने रहें।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

Related News