Whatsapp ने पेश किया यह शानदार फीचर, मिलेंगे कई फायदे

कुछ ही देर में आम लोगों की सूचना को एक-दूसरे के पास पहुंचाने वाली वाट्सअप ऐप मे एक और खास सुविधा जुड़ गई है.अब से यूजर वाट्सअप को जरिए डिजिटल पेमेंट भी कर सकेगें. फेसबुक इसके लिए डिजिटल मॉड‌्यूल तैयार कर रहा है. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) इस बात का ऐलान मार्क जुकरबर्ग ने खुद किया है. हाल ही मे Whatsapp   ने अपने यूजरो के लिए अमोजी लॉन्च की थी. जिसके बाद यह फीचर सामने आया है. 

यह AC चलेगा बैटरी से, जानिए कीमत

भारत में पेमेंट गेटवे मार्क जुकरबर्ग के अनुसार 'वाट्सअप पे' के नाम से जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी वैश्विक बाजार के लिए डिजिटल पेमेंट पर काम है. परेशानी यह थी कि भारत सरकार ने डेटा के स्टोरेज को भारत में ही रखने की मांग की है. इसलिए अब इस पर नए सिरे से काम किया जा रहा है. इसमें कोशिश की जा रही है कि वाट्सअप में जैसे चैट की गोपनीयता बरकरार रहती है, वैसे ही पेमेंट में भी हो.फिलहाल जुकरबर्ग ने लॉन्चिंग की डेडलाइन बताने से इनकार कर दिया है.

Xiaomi का Floor Standing AC हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

पिछले साल की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस में फेसबुक और वाट्सअप यूजर 1.56 बिलियन तक पहुंच गए हैं. यह बीते वर्ष की तुलना में आठ प्रतिशत अधिक है. यही वजह है कि अब जुकरबर्ग इस प्लेटफार्म को दूसरे बिजनेस से जोड़कर ज्यादा मुनाफा हासिल करना चाहते हैं. कंपनी इस समय फेक न्यूज के प्रति अपने यूजरो को प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूक करने मे लगी हुई है.

सीमित स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडे्ट, ये स्मार्टफोन है शामिल

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

Related News