TikTok ने WhatsApp को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया ये ऐप

कंपनी Bytedance ने Whatsapp को TikTok की पैरेंट चुनौती देने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है. पिछले महीने TikTok की पैरेंट कंपनी Bytedance को भारत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. आपत्तिजनक कंटेंट्स को बढ़ावा देने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने TikTok को भारत में बैन कर दिया था. हालांकि, बाद में इस पर लगे बैन को हटा लिया गया था। भारत के अलावा कंपनी चीन में भी अपने कई ऐप्स लॉन्च किए हैं. Bytedance ने लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp की तरह ही Feiliao ऐप को लॉन्च कर दिया है. चीनी यूजर्स के लिए ही लॉन्च इस ऐप को फिलहाल किया गया है.

अब व्हाट्सऐप से दर्ज कर पाएंगे FIR, पढ़े रिपोर्ट

चीन में WeChat के राइवल के तौर पर Bytedance ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Feiliao को लॉन्च किया है. Feiliao का इंटरफेस Whatsapp और WeChat के मुकाबले थोड़ा अलग दिया गया है. मैसेजिंग ऐप होने के साथ ही यह यूजर्स को एक फोरम क्रिएट करने का विकल्प देता है. इसके अलावा आप फीड में अपने डेली लाइफ के बारे में शेयर कर सकते हैं और फ्रेंड्स के साथ इंटरैक्ट फोरम के जरिए कर सकते हैं.

Ecosport और Brezza के अलावा इन कारों में कौन है सबसे सस्ती

आप Whatsapp की तरह वॉयस और वीडियो कॉल भी Feiliao ऐप में कर सकते हैं. फोरम पर डेली लाइफ के एक्सपीरियंस को शेयर करने के साथ ही आप अपने क्लोज फ्रेंड्स सर्किल के साथ चैट्स भी कर सकते हैं. वहीं, आप अपने इंटरेस्ट के मुताबिक, नए फ्रेंड्स को सर्च भी कर सकते हैं. Feiliao ऐप को आप पेमेंट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें Alipay इंटिग्रेट किया गया है जिसको इस्तेमाल करने के लिए अपना पर्सनल डाटा फीड आपको करना होगा.

Xiaomi Redmi 7A हुआ लॉन्च, ग्राहको के लिए जोड़े गए ये खास फीचर

खाने के शौकीनो के लिए Google ने जोड़े ये शानदार ​फीचर

क्यों अमेज़न सीईओ 'जेफ बेजोस' को सामान लौटाने पहुंची महिला

Related News