Ecosport और Brezza के अलावा इन कारों में कौन है सबसे सस्ती
Ecosport और Brezza के अलावा इन कारों में कौन है सबसे सस्ती
Share:

पहला ऐसा बाजार भारत बन गया है जहां पर कंपनी ने अपनी सबसे छोटी ग्लोबल SUV को लॉन्च किया है. 2019 Hyundai Venue की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.5 लाख रुपये है, जो इसके टॉप-एंड वेरिएंट पर 11.10 लाख रुपये तक जाती है. बता दें कि यह नई SUV कंपनी की BlueLink कनेक्टेड फीचर्स सूट के साथ आती है. इसके अलावा इसमें पहली बार 1.0-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. नई Hyundai Venue का भारतीय बाजार में Tata Nexon, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford Ecosport और XUV300 से कड़ा मुकाबला है. हालांकि, इसके प्रतिद्वंदियों के लिए एक बड़ी चिंता Venue की कम कीमत का कारण है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

TVS Radeon की टेस्ट राइड के बाद जानिए रिव्यु

अगर Tata Nexon से Hyundai Venue 2019 की कीमत की तुलना   की जाए, तो कारों में 3,000 रुपये का अंतर इन दोनों मे  है. वहीं, अगर इसके डीजल टॉप-एंड मॉडल से तुलना की जाए, तो दोनों ही कार की कीमतों में 7,000 रुपये का अंतर है. नई Hyundai Venue के टॉप-एंड डीजल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 10.84 लाख रुपये है. वहीं, Nexon के फुली लोडेड मॉडल की कीमत 10.91 लाख रुपये है.नई Hyundai Venue कीमत के मामले में Maruti Vitara Brezza से ज्यादा सस्ती है. Brezza के बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.78 लाख रुपये है, जो Venue के एंट्री लेवल मॉडल से कहीं ज्यादा महंगी है. Brezza के डीजल इंजन का Brezza 3,000 रुपये ज्यादा महंगी Venue के बेस डीजल वर्जन है.

Bajaj Pulsar 220F से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिए तुलना

आपकी जानकारी के अनुसार Hyundai Venue से काफी महंगी Ford EcoSport है. Ford EcoSport के बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.83 लाख रुपये है, जो कि Venue की शुरुआती कीमत से कहीं ज्यादा है. वहीं, अगर डीजल वेरिएंट की बात करें, तो Venue और EcoSport की कीमतों में 67,000 रुपये का अंतर है. अगर इनके टॉप-एंड 1.0-लीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक वर्जन वाले दोनों मॉडल की तुलना करें, तो सस्ती Hyundai Venue 28,000 रुपये  है.

इस साल से सिर्फ इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की ही होगी बिक्री

भारत मे Harley-Davidson पेश करेगी सबसे सस्ती बाइक

Honda CBR 250R से Suzuki की ये बाइक कितनी है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -