Whatapp जल्द जोड़ेगा ये 3 खास फीचर्स

इस साल 5 नए फीचर्स इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp में जुड़ने वाले है. Whatsapp में इन फीचर्स के जुड़ने से यूजर्स को चैटिंग का अलग एक्सपीरियंस मिलेगा. Whatsapp के इन फीचर्स को बीटा वर्जन में पहले स्पॉट किया गया है. इन फीचर्स को जल्द ही ऐप में जोड़ा जाएगा. कुछ महीने पहले ही Whatsapp में iOS यूजर्स के लिए बॉयोमैट्रिक लॉक और ग्रुप सेलेक्टिंग फीचर्स जोड़े जा चुके हैं. ग्रुप सेलेक्टिंग फीचर्स में आपकी मर्जी के बिना आपको कोई भी किसी ग्रुप में नहीं जोड़ सकता है. हालांकि, इन फीचर्स का एंड्रॉइड यूजर्स आज भी इंतजार कर रहे हैं. आज हम आपको Whatsapp के उन आकर्षक फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बीटा में स्पॉट किया गया है और सभी यूजर्स के लिए जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है.

whatapp ने 'chat' से जोड़ा नया फीचर, मिलेगी कई सुविधा

फेक न्यूज और मिस इंफोर्मेंशन पर इस फीचर को लगाम लगाने के लिए ऐप में जोड़ा जाएगा. इस फीचर को कुछ महीने पहले ही बीट वर्जन के लिए रोल आउट किया गया था. इस फीचर की मदद से किसी मैसेज को कितने बार फॉरवर्ड किया गया है, यह पता लग सकेगा. इससे यूजर्स समझ जाएंगे कि मैसेज या पोस्ट वायरल की जा रही है या नहीं. जिन मैसेज को 4 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया जाएगा वे मैसेज फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज के नाम से लिस्ट हो जाएगा. यूजर्स वायरल मैसेज और नॉर्मल मैसेज में इस तरह डिफरेंशिएट कर सकेंगे.

Huawei P30 Lite से OnePlus 7 Pro को मिलेगी कड़ी टक्कर, ये है फीचर

हाल ही मे एंड्रॉइड बीटा के 2.19.74 वर्जन में इस फीचर को भी स्पॉट किया गया है. इस फीचर के जरिए अगर आप किसी लिंक को ओपन करते हैं तो वह ऐप के अंदर ही ओपन हो जाता है. इसके लिए अलग से ब्राउजर ओपन नहीं होता है. इन-ऐप ब्राउजर की हिस्ट्री को वॉट्सऐप या फेसबुक में एक्सेस नहीं किया जा सकेगा.

फ्लिपकार्ट की Big Shopping Days Sale जल्द होगी शुरू, जानिए लॉन्च डेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फीचर का इंतजार वॉट्सऐप यूजर्स को काफी समय से है. फेसबुक मैसेंजर में यह फीचर पहले से ही लाया जा चुका है. वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में इस फीचर को स्पॉट किया गया है. इस फीचर की मदद से रात के समय देर तक आंखों पर कोई असर वॉट्सऐप के इस्तेमाल करने से भी नहीं पड़ेगा.

जानिए Android q का पूरा नाम और खासियत

गॉधीनगर में मैनेजर के पद पर करें आवेदन, मिलेगा आकर्षक वेतन

बाहुबली ऑउटफिट में खेल पाएंगे 'PUBG' गेम, पढ़ें रिपोर्ट

Related News