देश के इन पहाड़ी राज्यों में हुई जमकर बर्फबारी, जारी हुई चेतावनी

नई दिल्ली : देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को बर्फबारी हुई। वही सभी राज्यों में बादल फटने की आशंका जताई है। यहां बुधवार को बर्फबारी हुई है। वहीं, मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर ओले गिरे। राजस्थान और राजस्थान में सर्द हवाएं चलीं। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती हैं। 

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

ऐसा रहा कल का मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में बने पश्चिमी विक्षोभ को बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से भी नम हवाएं मिलकर और प्रभावी बना रही हैं। राजस्थान के आसपास हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इससे मौसम में तेजी से बदलाव हुआ है। वही उधर दिल्ली के पारे में बुधवार को भी बढ़त जारी रही। औसत से दो डिग्री ज्यादा तापमान के साथ दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान अपने औसत से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश के तराई वाले इलाकों, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी राजस्थान में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती हैं। वहीं मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर ओले गिरे। राजस्थान और राजस्थान में सर्द हवाएं चलीं। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं के कारण उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में नमी बढ़ सकती है।

विदेश में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ में सुधार

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

Related News