कुछ इस अंदाज में रांची समागम में नजर आए RSS प्रमुख मोहन भागवत

एक अहम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपने पांच दिनों के प्रवास पर रांची पहुंचे आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत सूचना भवन के आईएमए सभागार में विशिष्‍ट लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं. वे यहां संपर्क विभाग की योजना के तहत रांची के प्रमुख लोगों से मिलने पहुंचे हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम स्‍थल आइआइएम सभागार पहुंचते ही लोगों ने उनकी जाेरदार आगवानी की. बंद कमरे में हो रही इस बैठक में देश और राज्‍य के ज्‍वलंत समस्‍याओं पर मंथन हो रहा है. 

Bhoot Review: बेहद खौफनाक है विक्की कौशल की भूत, डर भी देखकर डर जाए...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संघ प्रमुख ने बैठक में रांची महानगर में शाखाओं की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया. एक वर्ष का समय देते हुए कहा कि अगली शिवरात्रि तक सभी बस्तियों में शाखा शुरू हो जानी चाहिए. मोहन भागवत ने शाखाओं पर समाज के लोगों को आमंत्रित करने एवं समाज के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने की बात कही.

हिमाचल ने की पंजाब से सस्ती चीनी लेने की तैयारी, उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी

सूत्रों से मिली जानकारी के ​अनुसार संघ प्रमुख ने कहा कि समाज के लोगों की संघ से काफी अपेक्षाएं हैं. लोग चाहते हैं कि सभी काम संघ ही करे. अब उनकी अपेक्षाओं पर खरा होने के लिए प्रयास करने होंगे. वैसे स्वयंसेवक कर भी रहे हैं. जब भी कहीं आपदा आती है, सबसे पहले स्वयंसेवक पहुंचते हैं. समाज के लोग इसमें कैसे भाग लें, इस पर विचार करना चाहिए. वही, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा है कि भारतीयता और हिंदू एक-दूसरे के पर्याय और पूरक हैं. अपने देश की संस्कृति, परंपरा और विचारों का पूरा-पूरा प्रतिनिधित्व हिंदू शब्द करता है. ऐसे में हिंदुओं की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है. उन्हें राष्ट्र के निर्माण की जिम्मेदारी लेनी होगी. देश में अच्छा या बुरा जो भी होता है, उन सबकी जिम्मेदारी हिंदुओं को लेनी होगी.

औवेसी टीम पर भड़के गिरिराज सिंह, कहा-वे आपके पूर्वज नहीं, वे लुटेरे थे...

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Review: लड़के के साथ रोमांस करेंगे आयुष्मान, लगेगा कॉमेडी का तड़का

सरकार ने दी हिमाचल प्रारंभिक शिक्षा विभाग को 1807 पद पर भर्ती की मंजूरी

Related News