आगामी तीन घंटों में बरसात कई स्थानों को कर सकती है जलमग्न

भारत के कई भागों में निरंतर भारी बरसात हो रही है. मौसम महकमें के अनुसार, यूपी के बस्ती, बाराबंकी, बहराइच, मुरादाबाद, गोंडा, बिजनौर शहरों और आसपास के इलाकों में कुछ स्थानों पर आगामी 3 घंटे के अंतराल में गरज और बिजली के साथ बरसात होने के आसार है. उधर दूसरी तरफ कई राज्यों में बारिश के बाद आई बाढ़ के वजह से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. बिहार मुजफ्फरपुर जिले के कुछ इलाकों में निरंतर बरसात के कारण बाढ़ आ गई है. 

पुलिस पर कोरोना का कहर, सैकड़ो ​अधिकारी वायरस से हुए संक्रमित

बता दे कि बिहार में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में जबरदस्त कार्य किया है. जिसमें जवानों ने भवानीपुर, मोतिहारी में आपसपास 37 लोगों को बचाया है. वही, बाढ़ की वजह से वह लोग जिस नाव में यात्रा कर रहे थे, उसका इंजन काम करना बंद हो गया था. वही, पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है बादलों की आवाजाही बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, वातावरण में पर्याप्‍त नमी होने की वजह से बारिश की आशंका बरकरार है.मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में इतवार को दिनभर मेघ छाए रह सकते हैं. हल्की बरसात होने के आसार भी व्यक्त किए जा रहे है. इस समय ​अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है.

IIT खड़गपुर ने बनाई सबसे सस्ती कोरोना टेस्टिंग किट, आपके मोबाइल पर आएगा टेस्ट का रिजल्ट

भारत में इस वर्ष मानसून के दौरान बरसात में भारी कमी आने की घोषणा की गई है. एक अमेरिकी एजेंसी के अनुसार, उत्तर एवं मध्य भारत में सामान्य से बहुत कम बरसात हो सकती है. राष्ट्रीय महासागरीय एवं वायुमंडलीय प्रशासन ([एनओएए)] का यह रिसर्च शुक्रवार को सामने आया है. इसमें दक्षिण एशियाई मानसून इलाके में 'मानसून निम्न दबाव तंत्र' (एमएलपीएस) के उल्लेखनीय हद तक घटने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के लिए सोनू सूद ने लिखा खास सन्देश

झारखंड में कल हो सकती है भीषण बरसात

तेलंगाना में मुसीबत बनी बारिश, जलजमाव में फंसकर एक महिला ने तोड़ा दम

 

Related News