भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। पीएम मोदी इस बार भी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे, जिसमें एक सीट वाराणसी होगी जबकि उनकी दूसरी सीट का निर्णय बाद में किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड की शुक्रवार को हुई बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। 

मिशन लोकसभा: बसपा जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची, ब्राह्मण-मुस्लिम गठजोड़ पर है पूरा ध्यान

लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति निर्धारित करने के उद्देश्य से बुलाई गई यह बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी। ऐसी भी खबरें सामने आई थीं कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं, किन्तु अब इन सभी अटकलों पर विराम लग गया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी वाराणसी और वडोदरा सीट से चुनाव लड़े थे और यहां भी उन्होंने जीत हासिल की थी। हालांकि बाद में पीएम मोदी ने ये सीट छोड़ दी थी। 

क्या राजनीति में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा, ग़ाज़ियाबाद में लगे इस तरह के पोस्टर

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 71 हजार वोटों से शिकस्त दी  थी। पीएम मोदी को कुल 5 लाख 81 हजार वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी। उन्हें सिर्फ 75 हजार के लगभग वोट मिले थे। भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि टिकट चयन का सबसे बड़ा आधार जिताऊ प्रत्याशी ही होगा। साथ ही 75 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवारों के जीतने की संभावना हुई तो ही उन्हें टिकट दिया जाएगा।

खबरें और भी:-

जूते पोलिश की दूकान चलाते हैं कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता, सुनाई अपनी आपबीती

बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

एयर स्ट्राइक पर सिद्धू का बड़ा बयान, कहा सरकार को पेड़ और मकान में फर्क नहीं पता

Related News