जूते पोलिश की दूकान चलाते हैं कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता, सुनाई अपनी आपबीती
जूते पोलिश की दूकान चलाते हैं कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता, सुनाई अपनी आपबीती
Share:

अमेठी: कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संतोष कुमार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया पर संगीन आरोप लगाए हैं। संतोष कुमार दिल्ली आईआईटी से बीटेक हैं और वर्तमान में जूता पॉलिश की दुकान चलाते हैं। संतोष कुमार ने कांग्रेस नेता और पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी के प्रतिनिधि पर अपनी सर्विस और राजनीतिक करियर पूर्ण रूप से तबाह करने का आरोप लगाया है।

बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक संतोष कुमार ने कहा है कि वो आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं, एक कम्पनी में नौकरी करते थे। जब उनके साथ जातीगत आधार पर पक्षपात हुआ था तो इसकी शिकायत वे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती से करने पहुंचे थे किन्तु उनकी मायावती से मुलाकात नहीं हो पाई थी। इसके बाद वे राहुल गांधी के पास पहुंचे थे। राहुल ने उनकी दिक्कत को बड़ी आत्मीयता के साथ सुना और सहायता करने का आश्वासन भी दिया। साथ ही राहुल ने उन्हें पॉलिटिक्स में आने के बारे में भी पूछा।

एयर स्ट्राइक पर सिद्धू का बड़ा बयान, कहा सरकार को पेड़ और मकान में फर्क नहीं पता

कुछ समय बाद संतोष कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए थे। संतोष ने कहा है कि वे लोगों के बीच में रहकर के सामान्य सामाजिक जीवन जीना चाहते हैं। राहुल गांधी उनके कार्यों से प्रभावित हुए थे और 21 मार्च, 2012 के दिन राहुल ने उन्हें प्रियंका गांधी से मिलवाया था। संतोष ने ये भी कहा कि इस मुलाकात के बाद से राहुल गांधी के प्रतिनिधि ने राहुल गांधी से उनकी मुलाकात बंद कर दी। दूसरी ओर पीएल पुनिया को इस बात का भय था कि कहीं मैं उनसे बड़ा नेता न बन जाऊं।  इस कारण उन्होंने मेरा राजनितिक करियर बर्बाद कर दिया। 

खबरें और भी:-

यूपी में संगठन स्तर पर तैयार हुई बीजेपी, आज मंत्रियों समेत कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारियां

ग्वालियर : आज संघ की बैठक में शामिल होंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह का दावा- चोरी नहीं हुए राफेल के दस्तावेज, झूठ बोल रहे राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -