आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है इस तरह के 'मीट' का सेवन

डिब्‍बाबंद खाद्य पदार्थों में केमिकल की उच्च मात्रा होती है और पोषक तत्व बहुत ही कम होते हैं। ऐसे में आप कई बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। इसलिए इन खाद्य पदार्थों का सेवन आपको नहीं करना चाहिए। खासतौर पर डिब्‍बाबंद मीट सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है और इसके सेवन से कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा रहता है।

जीरो फिगर पाने के लिए करती हैं लड़कियां डाइटिंग 

इतना हानिकारक है डिब्‍बाबंद मीट

आपको जानकारी के लिए बता दें डिब्‍बाबंद मीट के सेवन को स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने वाले लोग अक्सर इसका सेवन ना करने की सलाह देते हैं। शोध में पाया गया है कि जो लोग डिब्‍बाबंद मीट का सेवन करते हैं उनकी जीवनशैली अस्वस्थ होती हैं और वो स्वस्थ आहार जैसे फल और सब्जियां कम खाते हैं। साथ ही ऐसे लोगों में धूम्रपान करने की आदत भी अधिक देखी गई है।

आपकी आँखों के लिए खतरा है Eye मेकअप, जा सकती है रौशनी

जानकारी के लिए आपको बता दें जो लोग डिब्‍बाबंद मीट का सेवन करते हैं उन्हें कई गंभीर बीमारियां होने की संभावनाएं अधिक होती हैं। ख़ास तौर पर हाई ब्लड प्रेशर, हार्ड डिजीज, क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज, और पेट का कैंसर जैसी बीमारियां होती है. साथ ही बता दें डिब्‍बाबंद मीट वह मांस है जिसे नमक लगाकर, सॉल्टिंग, ड्राइंग, कैनिंग या स्मोकिंग द्वारा स्टोर किया जाता है।

बंद नाक खोलने के लिए करें ये उपाय, होगा फायदा

जान लें स्वाइन फ़्लु से बचने के उपाय और उसके लक्षण, दूर रहेगी बीमारी

क्या आपने पी है कभी ब्लू टी, इसमें है औषधीय गुण

Related News