इंडोनेशिया ने जताई 2032 ओलिंपिक खेलों में मेजबानी की इच्छा

जकार्ता : गत वर्ष एशियन गेम्स की सफल मेजबानी करने के बाद इंडोनेशिया ने 2032 में होने वाले ओलिंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति को एक प्रस्ताव सौंपा है. इंडोनेशिया को मेजबानी हासिल करने के लिए भारत और दक्षिण तथा उत्तर कोरिया से टक्कर मिल सकती है. इंडोनेशिया के स्विट्जरलैंड में दूत मुलियामान हदाद ने पिछले हफ्ते लुसाने में राष्ट्रपति जोको विडोडो की ओर से अंतरराष्टूीय ओलिंपिक समिति को औपचारिक बोली पत्र सौंपा. 

जॉन अब्राहम और उर्वशी की 'पागलपंती' हुई शुरू, देखें तस्वीर

जल्द होगा स्थान का चुनाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. 2024 से पहले ही 2032 में होने वाले ओलिंपिक के मेजबान देश का चुनाव कर लिया जाएगा. हदाद ने इस हफ्ते सार्वजनिक किए गए बयान में कहा, ‘यह सही समय है कि बड़े देश के रूप में इंडोनेशिया की क्षमता को दिखाया जाए.’ पिछले साल एशियन गेम्स के दौरान विडोडो ने जकार्ता में 2032 ओलिंपिक की मेजबानी की इच्छा सार्वजनिक रूप से जताई थी.

नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए स्पेन दिया भारत को सम्मान

भारत ने भी दिखाई है रूचि 

जानकारी के लिए बता दें भारत ने भी 2032 खेलों के आयोजन में रुचि दिखाई है, जबकि उत्तर और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वे इन खेलों की संयुक्त मेजबानी की दावेदारी पेश कर सकते हैं. 2020 ओलिंपिक खेलों का आयोजन टोक्यो में किया जाएगा. 2024 के ओलिंपिक पेरिस और 2028 के ओलिंपिक लॉस एंजिलिस में होंगे.

ओमान की क्रिकेट टीम ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड

बीसीसीआई ने घोषित किया आईपीएल के शुरुवाती दो सप्ताह का कार्यक्रम

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए रायडू को मिली हैदराबाद की कमान

Related News