इस मैराथन बॉय ने 8 साल की उम्र में लगाई 28 किमी की दौड़

लोहरदगा: हाल में झारखंड में एक ऐसा मैराथन बॉय सामने आया है जिसने 8 साल की उम्र में 28 किलोमीटर की दौड़ लगाने के साथ नया कीर्तिमान रचा. जानकारी में बताया गया है कि विकास भारती बिशुनपुर द्वारा झारखंड में आयोजित मैराथन में महज आठ साल आठ महीने के अनमोल नाम के इस लड़के ने 28 किलोमीटर की दूरी तय की. अनमोल ने यह दुरी महज दो घंटे 15 मिनट में तय करके एक नया रिकॉर्ड कायम किया. अनमोल की इस उपलब्धि पर उसे पुरुस्कृत भी किया गया. साथ ही हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया.

मैराथन बॉय अनमोल को विकास भारती बिशुनपुर की ओर से साइकिल और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया. साथ ही  विकास भारती के सचिव पद्मश्री से सम्मानित अशोक भगत ने कहा कि संस्था की ओर से उसे हरसंभव मदद दी जाएगी. तथा एथलीट के रूप में आगे बढ़ाने को लेकर उनकी संस्था राज्य सरकार से सहायता दिलाने का प्रयास करने के साथ हरसंभव अनमोल की मदद करेगी. अनमोल इस दौड़ में प्रथम तो नहीं आ सके किन्तु महज एंटनी छोटी उम्र में यह कारनामा कर दिखाना हर किसी के वश की बात नहीं होती है. इस दौड़ में प्रथम स्थान पर रहे बुद्धेश्वर उरांव ने 28 किलोमीटर की दूरी को दो घंटे सात मिनट में तय किया.

बता दे कि ओडिशा के मैराथन बॉय बुधिया ने दौड़ में अपना नाम बनाकर प्रसिद्धि पायी थी. वही मैराथन बॉय बुधिया ने दौड़ से अपना नाम लिम्का बुक में दर्ज करवाया था. 

उम्र में धोखाधड़ी के आरोप में घिरी जूनियर राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप

राष्ट्रीय सब जूनियर शतरंज में दिव्या और संकल्प बने विजेता

सात्विकसाईराज-अश्विनी ने डच ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनायीं जगह

वायट फैमिली के इन दो भाइयों ने बनाई अपनी टैग टीम

'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC

 

Related News