उम्र में धोखाधड़ी के आरोप में घिरी जूनियर राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप

नई दिल्ली: जूनियर राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप धोखाधड़ी के मामले को लेकर घिर गयी है. जिसमे कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के चयन में उम्र को लेकर धोखाधड़ी की जा रही है. ऐसे में इसकी शिकायत भी की जा चुकी है. किन्तु इस पर अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गयी है. 50 से अधिक ‘हतोत्साहित’ परिजनों ने एआईटीए के पास अनुरोध पत्र जमा करके इस जालसाजी को रोकने के लिये कड़े कदम उठाने के लिये कहा है. अंडर-14 और अंडर-16 चैंपियनशिप के पहले दिन कुछ परिजनों ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव के पास अनुरोध पत्र जमा किया, जिसमे 53 परिजनों के हस्ताक्षर हैं .

अभिभावकों द्वारा जमा किये गए इस पत्र में  किसी खिलाड़ी का जिक्र नहीं है किन्तु इस पत्र में आरोप लगाया है कि महासंघ चिंतित माता-पिताओं के ईमेल पर ध्यान न देकर उम्र में धोखाधड़ी के मामले को नजरअंदाज कर रहा है. इससे माता-पिता और बच्चे हतोत्साहित हैं और वे यहां तक कि खेल छोड़ रहे हैं. पत्र में चयन में की जा रही उम्र को लेकर धोखाधड़ी को रोकने के लिए कहा गया है.

एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने धोखाधड़ी की शिकायत के बाद कहा है कि यदि ऐसा हो रहा है तो इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. और जल्द ही इसका समाधान निकालेंगे. हिरणमय चटर्जी ने भरोसा दिलाया है कि भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) द्वारा उम्र में धोखाधड़ी रोकने के लिये बनाये गये नियमों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी.

राष्ट्रीय सब जूनियर शतरंज में दिव्या और संकल्प बने विजेता

सात्विकसाईराज-अश्विनी ने डच ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनायीं जगह

वायट फैमिली के इन दो भाइयों ने बनाई अपनी टैग टीम

'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC

प्रो कबड्डी लीग-2017 : अंक तालिका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -