झारखण्ड पुलिस की बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किए 4 नक्सल कमांडर

धनबाद: सुरक्षाबलों द्वारा लगातार चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन्स के बाद भी देश में नक्सली घटनाओं में कमी नहीं आई है. लेकिन अब लगता है कि सुरक्षाबलों की मेहनत अब रंग लाने लगी है. क्योंकि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से कुछ ही दिन पहले आज मंगलवार को राज्य में 62 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है. वहीं झारखंड में भी पुलिस ने 4 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

अधिकारियों ने नक्सलियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि गिरफ्तार किए गए सभी नक्सली कमांडर पद के हैं. पुलिस ने गिरफ्तार हुए नक्सलियों के पास से भारी मात्रआ में अत्याधुनिक हथियार और कारतूस भी बरामद किए हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से झारखंड पुलिस इन नक्सलियों की तलाश कर रही थी.

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

इसी के चलते सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी के लिए विभिन्न समय में अलग अलग जगह पर छापेमारी भी की गई थी. नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर कुछ ही देर में रांची एसएसपी संवाददाता सम्मेलन भी करने वाले है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची एसएसपी को गुप्त रुप से सूचना मिली थी कि किसी विशेष जगह पर नकल कमांडर छिपे हुए हैं, उक्त सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाई करते हुए चारों नक्सली को गिरफ्तार किया, फ़िलहाल नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है. 

खबरें और भी:-

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

पीपीएफ अकाउंट से मिल सकते हैं अनेक फायदे, इस तरह खोलें अपना खाता

 

Related News