कश्मीर पहुंचा आईएसआईएस, किया पहला हमला

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर राज्य में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक ने पहला हमला करने का दावा किया है। इस तरह का दावा इस आतंकी संगठन ने अपनी प्रचार एजेंसी अमाक के माध्यम से किया है। हालांकि इस दावे के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि गृहमंत्रालय व सुरक्षा एजेंसियां आवश्यक कदम उठाने में लगी हैं। जम्मू कश्मीर राज्य के पुलिस अधिकारी डीजीप एसपी वैद्य ने सुरक्षा कड़ी करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस ने दावा जरूर किया है।

जानकारी सामने आई है कि कार में सवार करीब तीन आतंकियों ने श्रीनगर गांदेरबल सड़क पर जाकूरा में पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। उक्त हमले में सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया था। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर राज्य में लगभग हर दिन आतंकी घुसपैठ कर रहे हैं और भारतीय सुरक्षा बल फायरिंग कर उन्हें पस्त करने मे लगा रहता है। कुछ समय पूर्व पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में सीज़फायर का उल्लंघन किया था।

दूसरी ओर भारतीय सुरक्षा बल ने बांदीपोरा में लश्कर ए तैयबा की टाॅप लीडरशिप को समाप्त करने की बात कही है। सुरक्षा बल ने दावा किया है कि बांदीपोरा में 6 आतंकियों को मार गिराया गया था। सुरक्षा बल राज्य में शांति बहाली के लिए आवश्यक प्रयास करने में लगा है। केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सुरक्षाबलों को आतंकियों का सामना करने के लिए स्वतंत्रता दी गई है।

घाटी में बिछी सफेद चादर, बर्फबारी और बारिश से यातायात प्रभावित

नोटबंदी के बाद भी बेहतर भारत के आर्थिक हालात

फारूख अब्दुल्ला पर लगा अलगाव भड़काने का आरोप

पुंछ में फायरिंग, पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन

 

 

 

 

 

Related News