घाटी में बिछी सफेद चादर, बर्फबारी और बारिश से यातायात प्रभावित
घाटी में बिछी सफेद चादर, बर्फबारी और बारिश से यातायात प्रभावित
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पीर पंजाल में शुक्रवार और शनिवार की दरमियान झमाझम बारिश हुई। बारिश के चलते पुंछ से शोपियां को जोड़ने वाली मुगलरोड़ को शुक्रवार से बंद कर दिया गया। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के डुंडी, लाहौल स्पीती व उत्तराखंड के बद्रीनाथ में बर्फबारी से मौसम में बदलाव हो गया है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने समाचार एजेंसी से कहा कि कश्मीर के सोनमर्ग, जोजिला, मीनमार्ग व द्रास में बर्फ गिरने से मौसम सर्द हो गया। वातावरण में ठंडक घुल गई।

बर्फबारी इतनी हुई कि लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले हाईवे पर शनिवार को दोनों ओर से ट्रैफिक बंद हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी व पुंछ से जोड़ने वाली 86 किलोमीटर लंबी मुगल रोड़ पर ट्रैफिक बाधित हो गया है। यातायात बाधित होने से दोनों ओर से आवाजाही करने वाले वाहन बीच रास्ते में ही ठहर गए हैं।

सबसे ज़्यादा परेशानी यहां आने वाले टूरिस्ट्स को हो रही है। बर्फबारी के कारण वाहनों के टायर्स की ग्रीप सड़क पर नहीं बन पा रही है। ऐसे में वाहनों के फिसलने का अंदेशा बना हुआ है। हालांकि यातायात अधिकारी ने कहा है कि श्रीनगर, जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बनी हुई है।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, चंबा, किन्नौर व लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर बीते 4 दिन से बर्फबारी हो रही है। बर्फ गिरने से क्षेत्र का तापमान काफी कम हो गया है। यहां लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं। हर ओर बर्फ नज़र आ रही है हालात ये हैं कि पेड़ों पर भी बर्फ नज़र आ रही है।

मौसम की पहली बर्फबारी से श्रीनगर लेह नेशनल हाईवे बंद

मौसम की पहली बर्फबारी से श्रीनगर लेह नेशनल हाईवे बंद

नन्हे शावक का अजब कारनामा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -