हाईटेक हुए कच्ची शराब के अड्डे, कार्रवाई करते समय हुआ खुलासा

छिंदवाड़ा से शुभम सहारे की रिपोर्ट  

छिन्दवाड़ा। आधुनिक होते समय में अब शराब भी आधुनिक तरीके से बनाई जा रही है आपको बता दे की  अब बांस की पोंगली की जगह प्लास्टिक के पाइप और चूल्हों की जगह गैस भट्टी का इस्तेमाल हो रहा है। कार्रवाई करते हुए आबकारी दल को शराब के अड्डे पर गैस भट्टी और एलपीजी का सिलेंडर मिला। 

महुए की परम्परागत शराब को बनाने के परम्परागत तरीक़े अब बदल गये हैं। अब बांस की पोंगली की जगह प्लास्टिक के पाइप और चूल्हों की जगह गैस भट्टी का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसा ही एक मामला चाँद क्षेत्र के ग्राम पिंडरई में सामने आया। यहाँ छापा मारने पहुँचे आबकारी के दल को शराब के अड्डे पर गैस भट्टी और एलपीजी का सिलेंडर मिला। 

ग़ौरतलब है कि चौरई वृत्त का आबकारी अमला जब पिंडरई में बहने वाली बरसाती नदी के किनारों पर सघन तलाशी अभियान छेड़े हुये था तब एक शराब का अड्डा मिला। इस अड्डे पर बीस लीटर शराब और पाँच सौ किलो लाहन मिला। सबसे बड़ी बात ये है कि यहाँ पर शराब चूल्हे की जगह गैस की भट्टी में बन रही थी। आबकारी अमले ने इस शराब के अड्डे पर मिले सामान को जप्त कर अज्ञात आरोपी के ख़िलाफ़ प्रकरण दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। इस कार्यवाही के दौरान वृत्त प्रभारी अर्चना घोरमारे और आरक्षक सचिन श्रीवास्तव उपस्थित थे।

अखिलेश से अलग होने के बाद अब 'जाति की राजनीति करने लगे राजभर, दिया ऐसा बयान

बेटे के जन्मदिन पर बंद किया डीजे तो भड़की मां, उठा लिया ये बड़ा कदम

भाजपा सांसद के बंगले पर युवक ने खाया जहरीला पदार्थ

मप्र कांग्रेस एक सप्ताह की 'तिरंगा सम्मान यात्रा' आयोजित करेगी

मवेशियों में फैल रहे रोग को रोकने के लिए राजस्थान सरकार मिशन मोड पर

RBI की नीति से पहले इस माध्यम से धन जुटा रही कंपनी की इकाइयां

Related News