आखिर क्यों Google I/O 2020 का आयोजन हुआ कैंसिल ?

बहुत कम समय में Coronavirus से दुनियाभर में 180 देश प्रभावित हो चुके हैं और इस महामारी से बचाव के लिए कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. Coronavirus के प्रभाव से टेक इंडस्ट्री पर भी काफी बुरा असर पड़ा है. इस साल कई बड़े इवेंट्स रद्द किए जा चुके हैं. वहीं कुछ इवेंट्स को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित करने की घोषणा की गई है. इसमें Google का सबसे बड़ा इवेंट Google I/O 2020 भी शामिल हैं. लेकिन अब सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस इवेंट को पूरी तरह से कैंसिल करने का फैसला कर लिया है. यानि इस साल Google I/O 2020 को इंतजार कर रहे यूजर्स को काफी निराशा होगी. 

भारत में AMANI ने लॉन्च किया नया पावरबैंक, मिलेगा फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Google I/O की आधिकारिक वेबसाइट पर कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस साल Google I/O 2020 इवेंट का आयोजन नहीं किया जाएगा. जबकि पहले कंपनी इसे ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित करने वाली थी. ये इवेंट कैलिफोर्निया में आयोजित किया जाना था. लेकिन Coronavirus की वजह से वहां लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है और ऐसे में Google ने लोगों की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए इवेंट को कैंसिल करने का फैसला किया है.

Portronics ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट ताला, जानें कीमत

इस मामले को लेकर Google का कहना है कि '​हमने अपने हमारे डेवलपर्स, कर्मचारियों और स्थानीय समुदाय की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल Google I/O को आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है. कंपनी के मुताबिक नई चुनौतियों के बीच अपना ध्यान लोगों की मदद करने में लगाएं. हम अपनी कम्यूनिटी को सुरक्षित, सूचित और कनेक्टेड रहने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे.

चाइना मोबाइल का MNP बना बड़ा सबसे बड़ा दुश्मन

कोरोना वायरस डिस्काउंट के नाम हो सकती है ठगी

टेलिकॉम कंपनी ने निकाले बंपर डाटा वाले प्लान

Related News