कोरोना वायरस डिस्काउंट के नाम हो सकती है ठगी
कोरोना वायरस डिस्काउंट के नाम हो सकती है ठगी
Share:

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया परेशान है। वहीं सभी देश अपने नागरिकों को बचाने के लिए तमाम तरह के जतन कर रहे हैं लेकिन इसी बीच हैकर्स भी अपनी जेब भरने की फिराक में हैं। साइबर अपराधी पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस का फायदा उठा रहे हैं। इसके साथ ही हैकर्स कोरोना वायरस के नाम पर कई तरह के मैलवेयर और वायरस के जरिए लोगों को चूना लगा रहे हैं। आइए जानते हैं और ये हैकर्स कैसे लोगों को ठग रहे हैं और इनसे बचने के लिए आपको क्या करना चाहिए। इसके साथ ही साइबर सिक्योरिटी कंपनी चेकप्वाइंट ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि हैकर्स कोरोना वायरस को लेकर कई तरह के स्पेशल ऑफर्स चला रहे हैं। 

हैकर्स डिस्काउंट कोड के लिए "COVID19" का उपयोग कर रहे हैं। वहीं ये साइबर अपराधी मैकबुक जैसे प्रीमियम प्रोडक्ट्स को मामूली कीमत पर बेचने का दावा कर रहे हैं। चेकप्वाइंट ने कहा है कि जनवरी से लेकर अभी तक लगभग 16,000 से अधिक डोमेन रजिस्टर्ड हुए हैं जो कि कोरोना वायरस से संबंधित हैं। कंपनी के दावे के अनुसार इनमें से 50 फीसदी से अधिक डोमेन फर्जी हैं और उनके जरिए मैलवेयर फैलने का खतरा है। हैकर्स कोरोना के नाम से स्पैम ई-मेल भी भेजकर लोगों को हैक करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके साथ ही इन्हीं में से ट्रू मैक नाम का एक सेलर एपल मैकबुक एयर सिर्फ $390 यानी लगभग 29,492 रुपये में दे रहा है, हालाँकि इसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये है। एपल का यह मैकबुक कोरोना स्पेशल ऑफर्स के नाम से बिक रहा है। चेक प्वाइंट ने कहा है कि कोरोना के नाम से आए किसी भी ई-मेल या लिंक पर क्लिक करने की गलती ना करें।

Portronics ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट ताला, जानें कीमत

भारत में AMANI ने लॉन्च किया नया पावरबैंक, मिलेगा फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

भारत में इस दिन लॉन्च होगी Realme Narzo 10 सीरीज, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -