Portronics ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट ताला, जानें कीमत
Portronics ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट ताला, जानें कीमत
Share:

इनोवेटिव एवं पोर्टेबल डिजिटल गैजेट्स के नाम से जानी जाने वाली घरेलू कंपनी पोरट्रॉनिक्स ने भारत में स्मार्ट ताला लॉन्च कर दिया है इस ताले का नाम बायोलॉक दिया गया है. पोरट्रॉनिक्स से इस बायोलॉक की खासियत यह है कि यह फिंगरप्रिंट से खुलेगा और महज 30 मिनट की चार्जिंग में इसकी बैटरी 6 महीने तक का बैकअप देगी. पोरट्रॉनिक्स के इस स्मार्ट लॉक का इस्तेमाल विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है, जिसमें दरवाजों को लॉक करने से लेकर बैग्स, सूटकेस और बाइक आदि शामिल हैं. इसकी खासियत यह भी है कि अब पासवर्ड भूल जाने या चाबियां खोने का कोई झंझट नहीं, बायोलॉक का उपयोग करने के लिए किसी एप्लिकेशन या ब्लूटूथ कनेक्शन की भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह लॉक आपके फिंगरप्रिंट से ही खुलेगा.

इस लॉक में आप 40 फिंगरप्रिंट्स तक जोड़ पाएंगे. फिंगरप्रिंट की स्पीड को लेकर कंपनी ने कहा है कि लॉक को खोलने में केवल 0.5 सेकेंड का समय लगता है. बायोलॉक एक एलईडी इंडिकेटर के साथ आता है. यह स्मार्ट लॉक स्टेनलेस स्टील से बना है और इसे IP66 की रेटिंग मिली है. ऐसे में पानी और धूल का इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

इसका वजन महज 59 ग्राम है. इसमें 100mAh की इन-बिल्ट बैटरी है जो कि 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है और 6 महीने तक चलती है. बैटरी के खत्म हो जाने के बाद इसे किसी भी 5V USB एडॉप्टर से रिचार्ज करने के लिए USB पॉवर सप्लाई चार्ज किया जा सकता है. पोरर्ट्रोनिक्स बायोलॉक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स से 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसके साथ 12 महीने की वारंटी भी मिल रही है.

शहीद दिवस - सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है

कोरोना को लेकर विल स्मिथ का बयान, कहा- 'कोरोना की गलत जानकारी फैलाने में फिल्म जिम्मेदार'

ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस का नया लुक हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -