फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : सबको पछाड़ किरीट प्रेमजीभाई बनें 'प्रभावशाली' सांसद

नई दिल्ली : हाल ही में फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 की 25 श्रेष्ठ सांसद की सूची जारी हुई है. इस सूची में अलग-अलग कुल 25 कैटेगरी में सांसदों का चयन किया गया है. अतः इसमें कुल 25 सांसद चुने गए हैं. वहीं गुजरात, अहमदाबाद पश्चम सीट से किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी जो कि भारत की सोलहवीं लोकसभा के सांसद हैं, ने इस सूची में सबसे प्रभावशाली सांसद की केटेगरी में अपना स्थान बनाया. 

बता दें कि 2014 के चुनावों में इन्होंने गुजरात की अहमदाबाद पश्चिम सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद चुनेगए थे. आपको बता दें कि इनका जन्म 17 जून 1950 (आयु 68 वर्ष), को कम्बोई में हुआ था. आज 68 वर्ष की उम्र में भी वे राजनीति में सक्रिय हैं. उनकी शिक्षा की बात के जाए तो उन्होंने Smt. NHL Municipal Medical College से पढ़ाई पूरी की है. 

बता दें कि इस बड़े सर्वेक्षण में आम जनता सहित जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों से भी स्टेक होल्ड तरीके से सवालकिए गए और उनकी राय को आधार बनाया गया. लोकसभा द्वारा उपलब्ध डाटा को भी सर्वे के आधार में शामिल किया गया था. ध्यान रहे इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री जगह नहीं मिली है. फ़िलहाल इस बड़ी उपलब्धि पर किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी को न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : वीरेंद्र सिंह हुए 'मस्त', बनें सरोकार कैटगरी में सर्वश्रेष्ठ सांसद

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : ताम्र ने लहराया 'ध्वज', बने देश के जिम्मेदार सांसद

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने लगनशील कैटगरी में पाया पहला स्थान

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : 543 में से इन 25 सांसदों ने जीता हिन्दुस्तान का दिल

Related News